Breaking News

टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई बल्लेबाज पार नहीं कर पाया दहाई का आंकड़ा पूरी टीम 36 पर रुक कई

टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई बल्लेबाज पार नहीं कर पाया दहाई का आंकड़ा पूरी टीम 36 पर रुक कई

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकाड़ा पार नहीं कर पाया. दूसरी पारी में न विराट कोहली का बल्ला चला न चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे विकेट पर पैर जमा पाए. कोहली ने चार रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 9 रन बनाए, जबकि हनुमन विहारी 8 रन बनाने में कामयाब रहे. पुजारा, रहाणे और अश्विन खाता भी नहीं खोल पाए. इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब सभी 11 खिलाड़ी डबल फिगर तक पहुंचने में नाकामयाब रहे.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने सिर्फ 8 रन खर्च कर 5 विकेट लिए, जबकि कमिंस 21 रन देकर चार विकेट लेने में कामयाब रहे.

शर्मनाक प्रदर्शन भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूधिया रोशनी में खेले जा रहे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच की अपनी दूसरी पारी में 36 रन बनाए जो उसका टेस्ट क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर है. भारतीय टीम ने जब 9 विकेट पर 36 रन बनाए थे तब मोहम्मद शमी को चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी. भारत ने इस तरह से ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 90 रन का लक्ष्य रखा.

इससे पहले भारत का न्यूनतम स्कोर 42 रन था जो उसने इंग्लैंड के खिलाफ 1974 में लार्ड्स में बनाया था. यह टेस्ट क्रिकेट में पांचवां न्यूनतम स्कोर है. रिकार्ड न्यूजीलैंड के नाम पर है जिसने 1955 में इंग्लैंड के खिलाफ आकलैंड में 26 रन बनाए थे.

भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में उसने 191 रनों पर ढेर कर दिया था और दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी. भारत ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर नौ रनों के साथ की थी. तीसरे दिन वह लगातार विकेट खोती रही. जोश हेजलवुड ने बेहतरीन स्पैल डाल भारत को टेस्ट में उसके सबसे कम स्कोर पर समेट दिया.

No comments