Breaking News

रोहित बने कप्तान, तो ये 3 भारतीय खिलाड़ी गंवा सकते हैं टीम इंडिया से अपनी जगह


भारतीय टीम की कप्तानी फिलहाल विराट कोहली के हाथ में है और उनकी कप्तानी में कुछ खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि ये सच्चाई भी है कि कुछ खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन के बावजूद विराट टीम में बनाए हुए हैं. ऐसे में अगर टीम की कप्तानी कभी भी रोहित शर्मा या किसी अन्य कप्तान को मिलेगी, तो इन खिलाड़ियों का टीम की प्लेइंग इलेवन में बने रहना काफी मुश्किल होगा.

ऋषभ पंत वेस्टइंडीज दौरे और साउथ अफ्रीका व बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में ऋषभ पंत बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्हें एक मैच मिला था, जिसमे वह मात्र 28 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

पहले ही ऋषभ पंत को फिलहाल प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही हो, लेकिन वह बेहद खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम के साथ बने हुए हैं.

कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ता उन पर उनके डेब्यू से ही लगातार भरोसा कर रहे हैं. हालांकि अगर भविष्य में रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान बनते हैं, तो ऋषभ पंत की टीम से ही छुट्टी हो सकती है और उनकी ईशान किशन जैसे युवा विकेटकीपर को भारतीय टीम अपने दल में शामिल कर सकती है.

केदार जाधव की जगह को लेकर भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. वह पहले गेंदबाजी से कुछ ओवर कर दिया करते थे, लेकिन अब उनकी गेंदबाजी भी असरदार नही रही है. बल्ले से भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं हो पा रहा है. यहां तक की घरेलू क्रिकेट में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकल पा रहे हैं.

हालांकि उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तान विराट उन्हें बैक कर रहे हैं, लेकिन रोहित शर्मा को कप्तानी मिलते ही केदार भी अपनी जगह टीम से गवा सकते हैं.

रोहित उनकी जगह अपने मुंबई इंडियंस के साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं. सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. ऐसे में वह भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं.

रोहित शर्मा को कप्तानी मिलने के बाद शार्दुल ठाकुर भी अपनी जगह खो सकते हैं. दरअसल, न्यूजीलैंड दौरे पर उनकी जमकर धुनाई हो रही है, लेकिन इसके बावजूद कप्तान कोहली उन्हें लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका दे रहे हैं.

भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने बल्ले से कुछ अच्छे शॉट्स खेले हो, लेकिन उनका मुख्य काम गेंदबाजी है, जो वह अच्छी नहीं कर पाते हैं.

9 वनडे में उनका गेंदबाजी करियर इकॉनामी रेट 6.49 का है. ऐसे में समझना काफी मुश्किल है, कि उन्हें विराट की अगुवाई वाली वनडे टीम में बार-बार क्यों चुना जा रहा है. हालांकि जब रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी मिलेगी, तो शार्दुल ठाकुर का टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल होगा.

No comments