Breaking News

दसवीं पास के लिए 4299 पदों पर निकली भर्ती, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन

दसवीं पास के लिए 4299 पदों पर निकली भर्ती, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन

इंडिया पोस्ट ने कर्नाटक पोस्टल सर्कल और गुजरात पोस्टल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक भर्ती की अधिसूचना जारी की है। यह भर्ती ग्रामीण डाक सेवक के 4299 पदों पर निकाली है। इच्छुक और योग्य उममीदवार नियत तिथि तक आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 21 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है।

Click Here For More Information

यह भर्ती 4299 पदों के लिए निकाली गई हैं। इस भर्ती के जरिए ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक के पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए दसवीं पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

वैकेंसी विवरण –
कर्नाटक पोस्टल सर्किल - 2443 पद
गुजरात पोस्टल सर्किल - 1856 पद

पात्रता उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से क्लास दसवीं पास होना जरुरी है। इसके साथ ही आवश्यक है कि दसवीं में कैंडिडेट के मैथ्स, इंग्लिश और लोकल लैंग्वेज में पासिंग मार्क्स हों। यही नहीं इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि आवेदक ने क्लास दसवीं तक वहां की लोकल लैंग्वेज पढ़ी हो।

आयु सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि आरक्षित श्रेणी को नियमों के अनुसार छूट मिलेगी। इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए तय किया गया है। यह सामान्य श्रेणी के लिए है। एससी, एससटी, फीमेल कैंडिडेट और ट्रांसवुमेन से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

No comments