Breaking News

विराट कोहली शतक जमाने से चूके लेकिन तोड़ दिया 51 साल पुराना रिकॉर्ड, धोनी से भी निकले आगे..


एडिलेड टेस्ट के पहले दिन के खेल खत्म होने पर भारत ने 6 विकेट पर 233 रन बनाए. भारत की ओर से विराट कोहली ने ने शानदार परफॉर्मेंस किया और 74 रन बनाकर आउट हुए. कोहली के आउट होने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और एक के बाद एक विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 23वां अर्धशतक जमाया और शतक से चूक गए. रहाणे के साथ गलतफहली के चलते भारतीय कप्तान को रन आउट होना पड़ा. भले ही कोहली शतक नहीं पूरा कर पाए लेकिन अपने नाम एक खास रिकॉर्ड करने में सफल रहे. विराट कोहली बतौर भारतीय कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए.

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में बतौर कप्तान अबतक 851 रन बनाए हैं. ऐसा होते ही कोहली ने पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी  औक एस एस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मंसूर अली खान पटौदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में बतौर कप्तान खेलते हुए 10 टेस्ट मैचों में 829 रन बनाए थे. वहीं, धोनी ने बतौर कप्तान टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 813 रन बनाए थे. धोनी ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कप्तानी के दौरान कुल 813 रन बनाए.

पहले दिन का खेल समाप्त होने पर ऋद्धिमान साहा 09 और रविचंद्रन अश्विन 15 रन बनाकर खेल रहे थे. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत की शुरूआत बेहद ही खराब रही और पृथ्वी शॉ बिना रन बनाए आउट हुए. पुजारा और रहाणे ने कुछ हद तक अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन अपने स्कोर को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए. रहाणे ने 42 और चेतेश्वर पुजारा ने 43 रन की पारी खेली.

No comments