Breaking News

600 साल बाद प्रसन्न हुए बजरंगबली, इन 3 राशियों पर होगी कृपा


बजरंग बली को हिन्दू धर्म में बहुत ही शक्तिशाली और अमर देवता के रूप में माना जाता है। जिन्होंने बचपन से ही अनेक कारनामे किये। बचपन मे भूख लगने पर सूर्य को निगल गए थे और भगवान श्रीराम से मिलने के बाद उनकी सेवा की। चैत्र महीने की पूर्णिमा को हर साल हनुमान जयंती के रूप में मनाया जाता है। इस दिन बजरंग बली को खुश करने के लिए भक्त तरह-तरह के जतन करते हैं इस साल अगले महीने में ऐसा महायोग बन रहा है जो 600 साल के बाद आ रहा है। प्रमुख ज्योतिषविदों के अनुसार इस समय शनि धनु राशि मे और मंगल मकर राशि मे है। इस विचित्र महायोग के कारण बजरंग बली इन 3 राशियों पर प्रसन्न होंगे और इन राशि के लोगों पर बजरंग बली की विशेष कृपा भी होगी। आइए आपको इन 3 राशियों के बारे में बताते हैं।

सिंह राशि :- इस राशि पर बजरंग बली की विशेष कृपा होगी। धन-धान्य में वृद्धि होगी तथा अपार सम्पदा आने के आसार हैं। बजरंग बली की अनुकम्पा से परिवार के बिगड़े हुए काम बन जाएंगे और स्नेह का वातावरण बना रहेगा। इसके लिए हनुमान चालीसा का जाप करते रहें।

तुला राशि :- तुला राशि के जातको पर भी अगले महीने से बजरंगबली की असीम अनुकंपा रहेगी। इसके कारण पुराने अटके काम पूरे होने के आसार हैं और विवाह के योग भी बने हुए हैं। इसके अलावा नौकरी और व्यापार में भी तरक्की मिलेगी। सुख-संपदा के साधनों का भी योग है। इसके लिए बजरंगबली का सम्मान करें वह सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें।

मकर राशि :- मकर राशि के जातकों पर अगले महीनें से भगवान श्री हनुमान जी की कृपा से समस्त दुख-दर्द दूर हो जाएंगे। मकर राशि के लोग बजरंगबली की कृपा से अपने जीवन में सफलता पाएंगे और व्यापार में सफलता मिलने के साथ ही धन का आगमन भी होगा। इसके लिए जरूरी है कि बजरंगबली का स्मरण करते रहें।


No comments