Breaking News

हथेली में ऐसी रेखा होने पर नौकरी में आती है बाधाएं, जानें इसके बारें में...


हाथ की रेखाओं को देखकर भविष्य बताने की कला को हस्तरेखा विज्ञान कहते हैं। हाथों की लकीरों को देखकर करियर नौकरी और रुपये-पैसे के बारे में बताया जा सकता है। कुछ लोगों के साथ ऐसा भी होता है कि हाथ में कुछ रेखाएं एक-दूसरे को काटने का काम करती हैं। इन रेखाओं का आपस में एक-दूसरे को काटना बेहद अशुभ माना जाता है और ऐसे लोगों की नौकरी में बाधाएं आती हैं।

अगर किसी के हाथ में गुरु पर्वत पर रेखाएं एक-दूसरे को काट रही हों तो यह बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। गुरु पर्वत गुरु ग्रह को दर्शाता है। गुरु ग्रह व्यक्ति के करियर नेम और फेम को दर्शाता है। अगर गुरु ग्रह पर रेखाएं एक-दूसरे को काटती हैं तो यह अच्छा नहीं माना जाता है। इसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के करियर पर पड़ता है। ऐसे लोगों के विचार भी निम्न दर्जें के माने जाते हैं।

शनि पर्वत हमारे कर्मों के फल के बारे में बताता है। अगर शनि पर्वत पर कोई रेखाएं आपस में एक-दूसरे को काट रही हों तो यह बहुत ही अशुभ संकेत है। ऐसे जातकों को उनके कर्मों का फल आसानी से नहीं मिलता। यहां तक कि मेहनत करने पर भी अच्छे परिणाम नहीं मिलते हैं। ऐसे लोग मानसिक तौर पर भी परेशान रहते हैं और इनका भाग्य भी काफी कमजोर रहता है।

सूर्य पर्वत पर स्थित रेखाएं हमारे करियर का निर्धारण करती हैं। यदि सूर्य पर्वत पर भी रेखाएं एक-दूसरे को काटने लग जाती हैं तो यह माना जाता है ऐसे जातकों का करियर कभी ठीक से सेटल नहीं हो पाता। ऐसे लोगों को सफलता प्राप्त करने के लिए जीवन भर काफी संघर्ष करना पड़ता है।

बुध पर्वत हम सभी के जीवन में बुद्धिमत्ता को दर्शाता है। बुध पर्वत पर किसी भी प्रकार कमी का अर्थ है कि जातक की बुद्धिमानी में भी कमी हो सकती है। अगर इस स्थान पर रेखाएं एक-दूसरे को काट रही हों तो ऐसे जातकों को कड़ी मेहनत के बाद भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता नहीं मिलती।

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में शुक्र पर्वत पर कोई खामी हो तो ऐसे जातकों को दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शुक्र पर रेखाएं अगर एक-दूसरे को काटें तो माना जाता है कि ऐसे लोगों को भौतिक सुखों के मामले में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मान्यता है कि ऐसे लोगों के जीवन में कई बार तलाक की नौबत आ जाती है।

No comments