Breaking News

सावधानः इस दिशा में पैर रखकर सोने से आती है गरीबी, बदल दें ये आदत


सोना अर्थात नींद लेना हमारे स्वास्थ्य के लिये बहुत ही जरूरी होता है क्योकि हमारी बॉडी काम करने के एक समय बाद आराम मांगती है और आराम देने के लिए हम सोते हैं। जो संसार में सभी करते है लेकिन सोते समय हमे यह याद रखना चाहिए कि पैर और सर किस दिशा में रखने शुभ होते है। वास्तुशास्त्र के अनुसार नकारात्मक और सकारात्मक दोनों बातों का हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है।

इस दिशा में पैर रखकर सोने से आती है गरीबी –
दुनिया में हर व्यक्ति अलग-अलग समय पर और अलग-अलग तरीके से सोना पसंद करते है लेकिन शास्त्रों के अनुसार रात को सोते समय उत्तर की तरफ सर रखकर अर्थात दक्षिण की तरफ पैर करके नही सोना चाहिए क्योकि ऐसा करने पर माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

शास्त्रों के अनुसार दक्षिण दिशा की तरफ सर रखकर सोना शुभ माना गया है। दक्षिण दिशा में सर रखकर सोने से घर में माता लक्ष्मी का वास होता है और पढ़ने वाले बच्चों की स्मरणशक्ति बढ़ती है।

एक कारण ये भी है की वातावरण में चुम्बकीय शक्ति होती है जो दक्षिण से उत्तर दिशा की ओर प्रवाहित होती है। जब हम दक्षिण दिशा की ओर सिर करके सोते हैं तो यह ऊर्जा हमारे सिर से प्रवेश करती है और पैरों के रास्ते बाहर निकल जाती है, इससे हमारे शरीर को पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। जो हमारे बॉडी में एक नई ऊर्जा का प्रवाह करती है, और जिससे पाचन क्रिया भी तंदरुस्त रहती है।

No comments