Breaking News

शनिवारः कर्ज मुक्ति और सफलता के लिए करें ये उपाय, चमकने लगेगी किस्मत

शनिवारः कर्ज मुक्ति और सफलता के लिए करें ये उपाय, चमकने लगेगी किस्मत

अपने आसपास आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जो दिन-रात मेहनत करते हैं लेकिन सफलता फिर भी नहीं मिलती. कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो पूरी ईमानदारी के साथ अपनी मंजिल को पाने की कोशिश करते हैं पर सफलता उनसे कोसों दूर भागती है. जिसके कई कारण हो सकते हैं. जैसे भाग्य का व्यक्ति के साथ न होना, ग्रहों की दृष्टि खराब आदि कारण सफलता में बाधा बनते हैं और कई बार परिवार में भी मन-मुटाव की स्थिति बन जाती है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें शनिवार को करने से घर में सुख-शांति भी बनी रहती है और व्यक्ति को भाग्य का साथ भी मिलने लगता है. तो चलिए जानते हैं शनिवार के उपाय,

भाग्योदय और सुख-शांति के उपाय

40 दिन करें ये उपाय
शनिवार के दिन एक लोहे का पात्र लें और उसमें जल, गुड़, तिल, घी एवं दूध मिलाकर उसे पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं. इस उपाय को लगातार 40 दिनों तक करें.ज्योतिष के मुताबिक, इस उपाय को करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और सुख-समृद्धि भी आती है.

राहु-केतु के लिए उपाय
कई लोगों की कुंडली में राहु-केतु खराब चल रहे होते हैं और ऐसे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसलिए शनिवार के दिन एक छोटे से काले पत्थर को तिल के तेल में डुबोएं औरअपने ऊपर से 7 बार वारकर पत्थर को आग में डाल दें. जब आगे बुझे तो ठंडे होने के बाद पत्थर को उठाकर सूखे कुएं में डाल दें. इस उपाय के पीछे मान्यता है कि, ग्रह शांत होते हैं.

कर्ज मुक्ति के लिए
कर्ज से परेशान हैं और मुक्ति पाना चाहते हैं तो मसूल की दाल शिवलिंग पर अर्पित करते हुए ‘ओम ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नमः’ मंत्र का उच्चारण करें.इस उपाय को शनिवार और मंगलवार के दिन करें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होने लगती है और कर्ज भी उतरने लगता है.

सफलता पाने के लिए
सफलता में भाग्य की सबसे अहम भूमिका होती है. इसलिए शनिवार के दिन कपूर के तेल की कुछ बूंदे पानी में मिलाएं और उसी पानी से स्नान कर लें. ऐसा करने से भाग्य भी चमकने लगता है औरपूरे दिन तरोताजा महसूस होता है और जब आप पूरे दिन तरोताजा रहेंगे तो सारे काम अपने आप ही बिना किसी रुकावट के पूरे होने लगेंगे.

No comments