Breaking News

टीम इंडिया की परेशानी बढ़ी, स्टार खिलाड़ी का पहले टेस्ट से बाहर


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है. पहले टी20 मुकाबले में सिर की चोट लगने के बाद टी20 सीरीज से बाहर हुए स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की 17 दिसंबर से शुरू हो रहे टेस्ट में खेलने की संभावना बेहद कम है. रवींद्र जडेजा इस वक्त हैमस्ट्रिंग इंजरी का भी सामना कर रहे हैं.

रवींद्र जडेजा को कम से कम तीन हफ्ते तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहने की सलाह दी गई है. इसलिए साफ है कि अपना 50वां टेस्ट खेलने की दहलीज पर खड़ा यह ऑलराउंडर 17 दिसंबर से एडिलेड में खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएगा.

टीम इंडिया के लिए परेशानी और भी बढ़ने की आशंका है. हैमस्ट्रिंग चोट गंभीर होने पर वह 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से भी बाहर रह सकते हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ''आईसीसी कनकशन प्रोटोकॉल के तहत सिर में चोट लगने पर खिलाड़ी को सात से दस दिन आराम दिया जाता है जिससे जडेजा 11 दिसंबर से दूसरा अभ्यास मैच भी नहीं खेल सकेंगे.''

प्रैक्टिस मैच में हुआ यह खुलासा

टीम इंडिया प्रैक्टिस मैच के बिना जडेजा को मैदान में उतारने का कदम नहीं उठाएगी. उन्होंने कहा, ''यह असंभव है कि अभ्यास मैच खेले बिना टीम प्रबंधन उन्हें पहले टेस्ट में उतार दे.''

इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि कनकशन से ज्यादा हैमिस्ट्रिंग चोट के कारण जडेजा को एक टेस्ट से बाहर रहना पड़ सकता है. भारत ए और आस्ट्रेलिया ए के बीच पहले अभ्यास मैच की कमेंट्री के दौरान एक कमेंटेटर ने खुलासा किया कि जडेजा कनकशन के कारण तीन सप्ताह बाहर रहेंगे. बोर्ड के सूत्र ने हालांकि बताया कि वह कनकशन से उबर रहे हैं लेकिन हैमिस्ट्रंग से ठीक होने में समय लग सकता है .

जडेजा के नहीं खेलने पर आर अश्विन भारतीय टीम में अकेले स्पिनर होंगे जिन्होंने अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. अनुभवी गेंदबाज होने के नाते आर अश्विवन को ही पहले टेस्ट में मौका दिया जा सकता है.

No comments