Breaking News

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, मेलबर्न का किला किया फतेह

Team India created history, Fateh of Melbourne Fort

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. टीम इंडिया के लिए मेलबर्न की जीत बेहद ही खास है क्योंकि इस मैच में टीम इंडिया विराट कोहली के बिना ही मैदान पर उतरी थी.

टीम इंडिया ने पहला टेस्ट मैच 36 रन पर ऑलआउट होने की वजह से 8 विकेट से गंवा दिया था. इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अर्धशतक बनाने का मौका भी नहीं दिया. विराट कोहली के बिना मैदान पर उतरी टीम इंडिया के लिए बॉक्सिंग डे टेस्ट की जीत बेहद ही खास है. टीम इंडिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज में मजबूती के साथ वापसी करने में कामयाब रही है. सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा की वापसी से टीम इंडिया के और मजबूत होने की संभावना है.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया है. 70 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गिल 35 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि अंजिक्य रहाणे ने 27 रन की पारी खेली. एडिलेड टेस्ट में 8 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया के लिए यह जीत बहुत बड़ी है. टीम इंडिया चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी करने में कामयाब हो गई है.

टीम इंडिया जीत के बेहद करीब है और मेलबर्न में उसे ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए अब सिर्फ 11 रन की जरूरत है. विराट कोहली के बिना और एडिलेड में 36 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया के लिए यह जीत बेहद ही मायने रखती है.

टीम इंडिया ने 52 रन बना लिए हैं और जीत के लिए अब सिर्फ 18 रन चाहिए. टीम इंडिया को शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई है जो कि 25 रन बनाकर खेल रहे हैं. रहाणे भी तीन चौकों की मदद से 19 रन बना चुके हैं.

गिल की शानदार बल्लेबाजी ने टीम इंडिया की जीत को बेहद आसान बना दिया है. गिल 25 रन बनाकर खेल रहे हैं और उन्होंने पांच चौके जड़े हैं. टीम इंडिया को जीत के लिए अब सिर्फ 28 और रन बनाने हैं.

टीम इंडिया ने भले ही दो विकेट गंवा दिए हैं. लेकिन गिल अच्छे इंटेंट के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. गिल 19 रन की पारी में चार चौके लगा चुके हैं. टीम इंडिया को जीत के लिए अब सिर्फ 39 रन की जरूरत है. रहाणे ने भी बाउंड्री के साथ ही अपना खाता खोला.

टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा है. कमिंस ने पुजार को पवेलियन वापस भेज दिया है. टीम इंडिया ने 19 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं. इंडिया को जीत के लिए अभी 51 और रन बनाने हैं. ऑस्ट्रेलिया दो ओवर के अंतराल में दो विकेट लेने में कामयाब हो गया है.

मयंक अग्रवाल का खराब फॉर्म जारी है. स्टार्क ने 5 रन पर मयंक अग्रवाल को पवेलियन वापस भेज दिया है. पुजारा अब बल्लेबाजी करने आए हैं. गिल 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. टीम इंडिया को जीत के लिए 51 और रन बनाने हैं.

टीम इंडिया ने तीन ओवर में ही बिना किसी नुकसान के 13 रन बना लिए हैं. सीरीज में बराबरी करने के लिए टीम इंडिया को 57 और रन बनाने हैं और उसके हाथ में सभी 10 विकेट हैं. गिल 10 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि अग्रवाल ने 3 रन बनाए हैं. स्टार्क अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.

No comments