Breaking News

स्मार्टफोन के साथ लैपटॉप को भी चार्ज करेगा इंडिया का पहला पावरबैंक, इन ब्रांड्स को मिलेगी चुनौती


स्मार्टफोन के ज्यादा इस्तेमाल के चलते आजकल पावरबैंक की डिमांड भी काफी देखने को मिल रही है. मार्केट में कई सारे पावरबैंक के ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं, लेकिन जब बात लैपटॉप के लिए पावरबैंक की बात आती है तो ऐसा कोई खास ऑप्शन देखने को नहीं मिलता. लेकिन अब आपके लैपटॉप के लिए भी पावर बैंक लॉन्च हो गया है, यानी सफर के दौरान आपको चार्जर की जरूर नहीं पड़ेगी.

20000 mAh की है क्षमता
मोबिलिटी प्रोडक्ट्स निर्माता कंपनी EVM ने अपना Enlappower पावरबैंक मार्केट में पेश किया है. इस पावर बैंक की क्षमता 20000 mAh की है. यह C पोर्ट बेस्ड लैपटॉप को चार्ज कर सकता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें C टाइप कनेक्टर दिए हैं. इसके अलावा इसके साथ 4 फीट लंबी वायर भी मिलती है. इस पावर बैंक की बॉडी मेटल की है. Enlappower पावरबैंक की कीमत 9,999 रुपये है और इस पर 3 साल की वारंटी मिल रही है. जल्द ही यह विजय सेल्स पर उपलब्ध होगा.

यह पावरबैंक मैकबुक, iPad, डेल, एचपी, लेनोवो, LG ग्राम, आसुस जेनबुक और सभी स्मार्टफोन को भी चार्ज कर सकेगा. लैपटॉप की बैटरी अक्सर ज्यादा बैकअप नहीं देती, ऐसे में यह डिवाइस काफी उपयोगी साबित हो सकता है.

रियलमी और रेडमी से होगा मुकाबला
वैसे तो इस पावरबैंक को टक्कर देने के लिए कोई खास लैपटॉप चार्ज करने वाला पावरबैंक देखने को नहीं मिलता, लेकिन अगर सिर्फ स्मार्टफोन के लिए पावर की बात करें तो इसका मुकाबला रियलमी और रेडमी जैसी कंपनियों से होगा. इन दोनों कंपनियों के पास 20,000 mAh की बैटरी वाले पावरबैंक देखने को मिलते है, लेकिन लैपटॉप चार्ज करने वाला कोई भी डिवाइस फिलहाल मौजूद नहीं है.

No comments