Breaking News

यदि आपके परिवार में भी किसी सदस्य को लगी है शराब की बुरी लत तो इस तरह से छुड़ाएं अपनी गंदी आदत

If any member in your family also has a bad alcohol addiction, then get rid of your dirty habit in this way

यदि आपको भी रोजाना शराब पीने की लत लग चुकी है तो आपका लीवर जल्द से जल्द खराब हो सकता है लेकिन इस से लीवर को बचाने के लिए कुछ आसान से तरीके भी हैं।

अधिक से अधिक जड़ वाली सब्जियां खाना जैसे कि गाजर मूली और शकरकंद यह सब्जियां आप ज्यादा से ज्यादा कच्ची और पक्की दोनों प्रकार से खा सकते हैं जिसे आपका लीवर मजबूत बना रहेगा।

इसके अलावा आप हरी सब्जियों का सेवन भी शुरू कर दें और हरी सब्जियों के नाम आप गर्मियों में भरपूर पानी भी पिए जिससे आप कल लीवर ठीक बना रहेगा।

सल्फर से भरपूर फूड का प्रयोग लिवर को बचाने के लिए संस्कृत से भरपूर फूड का उपयोग करना है जिसमें अंकुरित अनाज, पत्‍ता गोभी और ब्रॉकली जैसी सब्‍जियां लीवर को एंजाइम उत्‍पादन करने में मदद करती है।

एंटीऑक्‍सीडेंट को जरुर खाएं एंटीऑक्‍सीडेंट्स फ्री रेडिकल्‍स को डेमेज होने से बचाता है। पत्‍ता गोभी, गाजर, गोभी, सोयाबीन, स्‍प्राउट और फिश ऑयल आदि में खूब सारा एंटीऑक्‍सीडेंट होता है, इन खाद्य पदार्थों का सेवन करें।

ग्रीन टी अधिक शराब का सेवन करते हैं तो आपके लिए ग्रीन टी किसी रामबाण इलाज से कम नहीं है यह आपके लीवर को दोबारा जीवन दान देने का काम भी कर सकती है आप ग्रीन टी को हमेशा पिए।

इसके अलावा आपको सिर हकीकत लगी है तो आप धूम्रपान जैसी चीजों को तो बिल्कुल भी ना करें नहीं तो आपका लीवर दोनों तरीके से डैमेज होगा 1तो धूम्रपान से और एक शराब से।

इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें – धन्यवाद

No comments