Breaking News

रात को पैर के तलवे पर इस पत्ते को बांधने से दूर होती है डायब‍िटीज, जाने कैसे

रात को पैर के तलवे पर इस पत्ते को बांधने से दूर होती है डायब‍िटीज

मधुमेह एक ऐसी समस्‍या है ज‍िससे कई लोग ग्रसित है। युवावस्‍था में लोग इस बीमारी के चपेट में आ जाते है। लेकिन आज हम आपको आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप शुगर की बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं। इतना ही नहीं इसका कोई साइड इफेक्‍ट भी नहीं होगा। जी हां आपको बता दें कि शुगर के बीमारी के ये घरेलू इलाज सबसे बेहतरीन है इसके लिए आपको आकड़े के पत्‍ते की आवश्‍यकता पड़ेगी।

विषैला होने के बावजूद भी इस पौधे में कई औषधिय गुण पाएं जाते हैं। इसके फूल-पत्तियों का इस्तेमाल अस्थमा, डायबिटीज, कुष्ठ रोग और बवासीर जैसी बीमारियों को दूर करने में मदद करता है। आक, मदार, अर्क या अकोवा के नाम से पहचाने जाने वाले इस पौधे से और भी स्किन में एलर्जी या खुजली जैसी समस्याओं को दूर किया जा सकता है। अब आइए जानते हैं कि कैसे करें इसका प्रयोग। ...

-इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप एक आक के पत्ता ले लीजिये और अब इसके ऊपर के हल्की लकड़ी को काट लें फिर अब आप आक के चिकने वाले हिस्से को अपने तलवो पर बांध ले।

ध्यान रहे आक का पत्ता आपके तलवो पर टीका रहना चाहिए इसलिए इसे अच्छे से बांध लीजिये।

अब आप आक के पत्ते को रात भर बांध इसी प्रकार से अपने तलवे से बंधे रहने दें जैसा कि आप तस्‍वीरों में भी देख सकते होंगे और फिर सुबह इस पत्‍ते को खोल दीजिये।

इस प्रक्रिया को लगातार 20 दिनों तक करे। ऐसा करने से आपकी शुगर की समस्या जल्द ही खत्म हो जाएगी।

No comments