Breaking News

हिमाचल: बारिश-बर्फबारी से खिले किसानों-बागवानों के चेहरे, बीती रात झमाझम बारिश से ठंड का बढ़ा प्रकोप


बीती रात हुई बारिश बर्फबारी से किसानों - बागवानों के चेहरे खिल गए हैं। सिरमौर में बारिश चारों और हो रही है। ट्रांस गिरी क्षेत्रों में जहां सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था नहीं है किसान बारिश पर ही निर्भर रहते हैं उनके खेतों के लिए यह बारिश सोने पर सुहागा होगी। तो वहीं सिरमौर जिले में तीसरी बारिश किसान बागवानों के लिए अमृत के समान है। बीती रात हुई बारिश बर्फबारी से अब ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है।

सिरमौर जिले के ऊपरी इलाकों में गेहू के खेतों में एकाएक हरियाली देखने को मिल रही है। किसान खेतों में खाद्य डालने और फसल को निहारने में खेतों को रूख कर रहे हैं। उपरी क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी होने से बागवानों को भी इसका फायदा हो रहा है। फलों और फूलों के लिए बर्फ अधिक फायदेमंद है। अचानक बारिश के चलते लोग घरों में दुबके पडे हैं। दो दिनों से बादलों के बीच खराब मौसम से जहां गिरिपार क्षेत्र मे ठण्ड का प्रकोप बढ़ गया है।

वहीं, मैदानी इलाकों मे भी शीत लहर के कारण लोगों को सर्दी का अहसास हुआ। जिसके साथ ही यहां पर सर्दी बढने के रोजगार पाने वाले लोगों का परेशानी का सामना करना पड रहा है। शीत लहर के कारण पांवटा की सडकें जहां एक तरफ खाली नजर आ रही है पांवटा दून में भी इसका गहरा असर दिख रहा है। लोगों आवागमन में परेशानी का सामना करना पड रहा है।बताते चले कि इस ताजा बारिश के होने से रबी की फसल की पैदावार में बढौतरी होने के आसार नजर आ रहे है। क्योंकि किसान बताते कि बारिश रबी की फसल के लिए खाद्य का काम करती है।

No comments