Breaking News

रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोका शतक, टेस्ट मैच में तोड़े कई रिकॉर्ड

रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोका शतक, टेस्ट मैच में तोड़े कई रिकॉर्ड

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दमदार शतक ठोका है। इसी के साथ रहाणे ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। रहाणे ने एक ऐसे समय पर शतक ठोका है, जब टीम को जरूरत थी और कप्तान विराट कोहली सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी करने के साथ-साथ नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे अजिंक्य रहाणे ने 195 गेंदों में 11 चौकों की मदद से शतक जड़ा। ये उनके टेस्ट करियर का 12वां शतक था। रहाणे जिस समय बल्लेबाजी करने आए। उस समय कंगारू टीम के तेज गेंदबाज कहर बरपा रहे थे। दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में चेतेश्वर पुजारा के बाद शुभमन गिल आउट हो गए थे, लेकिन एक छोर पर अजिंक्य रहाणे टिके हुए थे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भारत की तरफ से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में दो शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा बतौर कप्तान बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से 21 साल के बाद किसी खिलाड़ी ने शतक जड़ा है। इस तरह उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है, जिन्होंने 1999 में बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली थी।

इतना ही नहीं, बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक सिर्फ 5 बल्लेबाजों ने शतक जड़ा है। उनमें अजिंक्य रहाणे का नाम पहले से ही शामिल था, लेकिन अब चूंकि उन्होंने दूसरा शतक जड़ा तो उन्होंने सभी भारतीय बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है, क्योंकि उनके अलावा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़े हैं, लेकिन इन चारों बल्लेबाजों ने एक-एक ही शतक जड़ा है।

No comments