Breaking News

अफरीदी के सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास


न्यूजीलैंड के आल राउंडर कोरी एंडरसन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. अब एंडरसन अमेरिका में टी-20 लीग खेलते हुए नजर आएंगे. गौरतलब है कि कोरी एंडरसन की वाइफ अमेरिका में रहती हैं, ऐसे में उन्होंने अब अमेरीका की ओर से खेलने का मन बनाया है. एंडरसन ने अमेरिका में होने वाली टी20 लीग के लिए 3 साल का करार किया है. बता दें कि एंडरसन न्यूजीलैंड की नेशनल टीम से काफी लंबे अर्से से बाहर चल रहे थे. कोरी एंडरसन ने अपने करियर में न्यूजीलैंड के लिए 49 वनडे, 13 टेस्ट और 31 टी20 मैच खेले. इसके साथ-साथ वनडे में दूसरा सबसे तेज सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड भी कोरी एंडरसन के नाम है. बता दें कि एंडरसन ने वनडे में 36 गेंदों पर शतक जमाया था, ऐसा कर उन्होंने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.

साल 2014 में एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल 36 गेंदों पर शतक जमाकर अफरीदी के द्वारा वनडे में बनाए गए सबसे तेज शतक को तोड़ दिया था. वनडे में अफरीदी ने 1996 में 37 गेंद पर शतक लगाया था. वहीं एबी डिविलियर्स ने 2015 में 31 गेंद पर शतक जमाकर कोरी एंडरसन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. एंडरसन ने अपनी रिकॉर्डतोड़ शतकीय पारी में 14 छक्के लगाए थे.

कोरी एंडरसन (Corey Anderson) ने टेस्ट में एक शतक भी जमाया है. 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को पहुंचाने में एंडरसन का अहम योगदान रहा था. साल 2015 के वर्ल्ड कप में एंडरसन वने 2 हाफ सेंचुरी लगाई थी. सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चेस करते समय उन्होंने 58 रनों की पारी खेली थी जिसके कारण न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल मैच जीतने में सफल रही थी.

No comments