Breaking News

सपने में ये चीजें दिख जाए तो समझिए खुलने वाला है किस्मत का दरवाजा

If you see these things in your dream, then the door of luck is going to open

सपने हर कोई देखता है। यह जीवन का बेहद सामान्य हिस्सा है। हम नींद में सपने देखते हैं और जागने के बाद उन पर ज्यादा गौर नहीं करते हैं। मगर स्वप्न शास्त्र की मानें तो व्यक्ति द्वारा देखे गए सपने का खास महत्व होता है। हमें कई बार सपने भी जीवन में होने वाली अच्छी या बुरी घटनाओं का संकेत दे जाते हैं। कुछ सपने ऐसे भी हैं जो भविष्य में आपकी चमकती किस्मत की तरफ इशारा करती है। इस लेख के माध्यम से जानने की कोशिश करते हैं कि ऐसे कौन से सपने हैं जो हमारे लिए गुडलक लेकर आते हैं।

नाचता हुआ मोर यदि सपने में नृत्य करता हुआ मोर दिख जाता है तो इसका अर्थ है कि आपके करियर में एक अच्छा ग्रोथ आएगा। इतना ही नहीं, घर में कोई खुशखबरी भी मिल सकती है। वहीं यदि सपने में मोर और मोरनी का जोड़ा साथ में नजर आ जाए तो विवाहित लोगों के लिए ये शुभ फल का संकेत देता है।

सफेद सांप यूं तो सांप का नाम सुनकर ही मन में भय उत्पन्न हो जाता है मगर यदि आप सपने में सफेद सांप को पैर पर काटते हुए देखते हैं तो ये काफी शुभ होता है। इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको एक बड़ी कामयाबी मिलने वाली है। यह सपना आर्थिक स्थिति में सुधार आने का भी संकेत देता है। यदि आपने किसी से उधार लिया हुआ है तो उससे आपको जल्द छुटकारा मिल जाएगा।

किसी पहाड़ पर चढ़ना यदि आप सपने में खुद को किसी पहाड़ आदि जैसी ऊंची जगह पर चढ़ता हुआ देखते हैं तो ये आपके लिए बहुत अच्छा संकेत है। यह स्वप्न इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपको नौकरी अथवा बिजनेस में तरक्की मिलने वाली है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में और मजबूत होगी।

आम आम खाते हुए का सपना देखना बहुत ही मंगल घड़ी की तरफ इशारा करती है। इसका अर्थ है कि संबंधित व्यक्ति को संतान सुख मिलने वाला है या फिर उनसे कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति के लिए भी ये सपना बहुत शुभ माना जाता है।

हाथी पर विराजे शनि देव यदि आपके सपने में शनिदेव हाथी पर बैठकर दर्शन देने आते हैं तो ये आपके लिए बेहद सौभाग्य की बात है। यह आपकी आर्थिक स्थिति की मजबूती का संकेत देता है। आपकी किस्मत चमकने वाली है और आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या नहीं होगी। आपको आय के नए स्रोत भी मिल सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति ढैय्या व साढ़ेसाती झेल रहा हो तो इस सपने का अर्थ है कि वो अब शनि देव के प्रकोप से मुक्त है।

No comments