Breaking News

अगर आप भी दिसंबर में हनीमून पर जानें का बना रहें है प्लान, तो ये जगहें रहेगी सबसे बेस्ट

If you are planning to stay on honeymoon in December, then these places will remain the best

दिसंबर का महीना जहां सर्दी लेकर आता है, वहीं शादियां का सीजन भी जोरो-शोरो पर होता है। शादी के बाद मैरिड कपल्स हनीमून मनाने का प्लान बना रहे होते है। ऐसी जगहों का चुनाव करते है, जो रोमाटिंक होने के साथ-साथ देखने में बेहद खूबसूरत हो। बहुत से कपल्स ऐसे है, जो विदेश जाने का प्लान नहीं बना पाते है लेकिन हमारे देश में भी कई ऐसी खूबसूरत जगहें है, जो हनीमून डेस्टिनेशन के रुप में काफी मशहूर है। यहां जाने के लिए ज्यादा खर्चा भी नहीं आता। आज हम आपको उन्हीं हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बताएंगे, जहां आप अपने पार्टनर के साथ अपने हसीन पल शांति से बिता सकते है।

1.कुल्लू-मनाली जिन लोगाों को एडवेंचर स्पोर्ट जैसे स्कीइंग, हिकिंग, ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग पसंद है तो वह कुल्लू- मनाली घूमने जा सकते हैं। कुल्लू – मनाली में भारतीयों के इलावा विदेशों से भी लोग बर्फ से ढ़की चोटियों, प्रकृतिक नजारों, हरी भरी पहाड़ियों को देखने के लिए आते हैं।

2.नैनीताल  हनीमून या छुट्टियों में घूमने के लिए नैनीताल फेमस टूरिस्ट प्लेस है। नैनीताल की झीलें, बोट राइडिंग, वाटर स्पोर्ट्स, कैंडल लाइट डिनर, लोकल शौपिंग, रॉक क्लाइम्बिंग आपको अपनी ओर आकर्षित करेेंगे।

3.ऊटी ऊटी उन हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट है, जो लोगों की भीड़-भाड़ से दूर रहना चाहते हैं और अपने लाइफ पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करना चाहते हैं। ऊटी को हनीमून कपल्स का स्वर्ग भी कहा जाता है।

4.लक्षद्वीप लक्षद्वीप प्राकृतिक सुंदरता, शांति, रेतीले तट, वाटर स्पोर्ट्स और सनबॉथ के लिए फेमस है। शांत और रोमांटिक वातावरण पंसद करने वाले कपल्स की पहली पंसद लक्षद्वीप होती है।

5. महाबलेश्वर बेहतरीन खाने के साथ पहाड़ों की सुंदरता, झीलें, झरने, गुफाएं, हरी भरी घाटियां, बोट राइडिंग, एडवेंचर एक्टिविटीज पंसद है, तो महाबलेश्वर आपके लिए बेस्ट है।

No comments