Breaking News

ज़िन्दगी बदल जाएगी रोज सुबह करे ये काम


अगर आप अपने दिन की शुरुआत इन जिंदगी बदलने वाले विचारों से करते हैं। और 30 दिन तक इन पॉजिटिव विचारो को हर रोज दोहराते हैं, तो मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि आपकी जिंदगी में आप चमत्कारिक रूप से बदलाव महसूस करेंगे। यह हिंदी पॉजिटिव एफर्मेशन आपकी असंभव चीजों को संभव में बदल देंगे। यह पॉजिटिव एफर्मेशन आपको अवसाद से बाहर निकाल देंगे।

कहते हैं कि इंसान अपने विचारों से ही बनता है और बिगड़ता है। यह 101% सही बात है। आप अपने सकारात्मक विचारों (पॉजिटिव एफर्मेशन) से अपनी जिंदगी की ऊंचाइयों को छू सकते हैं।

मेरा यकीन है दोस्तों 30 दिन तक जिंदगी बदलने वाले को सुबह-सुबह सकारात्मक सोच, एहसास और विश्वास के साथ दोहराने से आपकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाएगी। तो चलिए इन जादुई विचारों को पढ़ते हैं।

1. मै हर क्षेत्र में कामयाब हो रहा हूं  “मै हर क्षेत्र में कामयाब हो रहा हूं” ऐसा रोज सुबह सोचने से आप वाकई में सकारात्मक और मजबूत महसूस करेंगे। इस सकारात्मक सोच से आप आपने काम में बेहतर फोकस हो पाएंगे। आपको काम करने के बेहतर रास्ते दिखेंगे। काम करते समय भी इस एहसास के साथ काम करे कि आप कामयाब हो रहे हैं। यह पॉजिटिव एफर्मेशन आपके मुश्किल काम को भी आसान बना देगा।

2. आज मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं रोज सुबह यह पॉजिटिव एफर्मेशन दोहराएं कि “मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं।” यह दोहराते हुए महसूस करे कि आप वाकई में अपनी जिंदगी से बहुत खुश हैं, इससे बहुत संतुष्ट हैं। यह अहसास आपके अवचेतन मन को यह सिग्नल देगा कि आप अपनी जिंदगी से खुश हैं और इससे संतुष्ट हैं और यह आपके जिंदगी के बेहतरीन रास्ते खोल देगा। आपको खुश होने के हजारों कारण दिखाएगा। आपको जिंदगी से कोई शिकायत नहीं रहेगी।

3. मेरा शरीर स्वस्थ और दिमाग तेजतर्रार हैं “मेरा शरीर स्वस्थ और दिमाग तेजतर्रार हैं।” इस पॉजिटिव एफर्मेशन को दोहराने से आप अपने अवचेतन मन को यह सिग्नल पहुंचाते हैं कि आप एक स्वस्थ शरीर वाले और तेज़ दिमाग वाले हैं। इस अहसास से अपना शरीर ऑटोमेटिक हर बीमारी की एंटीबायोटिक बना लेता है। इस तकनीक से गंभीर बीमारी से ग्रसित मरीज भी तेजी से बिना दवाई के स्वस्थ हो जाते हैं। यह हैं पॉजिटिव एफर्मेशन का की ताकत।

4. मैं जो चाहूं वह मैं कर सकता हूं जी हां…आप जो चाहे वह कर सकते हैं। हमने खुद को को ही लिमिट्स में बांध दिया है कि यह मेरे बस का नहीं है, यह मैं नहीं कर सकता। ऐसे विचार और डर के कारण ही आप अपने आप को कमजोर मान लेते हैं। इंसानी दिमाग आजाद है। वह जो चाहे वो कर सकता है। रोज इस सकारात्मक विचार (पॉजिटिव एफर्मेशन) को बोलकर देखें। आपको इसका जादुई असर दिखाई देने लगेगा।

5. जो भी हो रहा है मेरे अच्छे के लिए हो रहा है सुख और दुख तो जिंदगी के दो पहलू हैं। इनका आना-जाना तो लगा रहता है। लेकिन दुख है तो शिकायत करने के बजाय, यह सोचे कि जो भी हो रहा है मेरे अच्छे के लिए हो रहा है। यह महसूस करें। अपने विवेक से काम ले। आपको उसमें कुछ न कुछ अच्छा जरुर दिखेगा।

वो कहते हैं कि “नजर को बदलो, नजारे बदल जाएंगे।” यह बात शत प्रतिशत सही है। बस आपको अपने नजरिए और सोचने के तरीके में बदलाव की जरूरत है। तो आज से ही इस पॉजिटिव एफर्मेशन को अपना लें और अपनी जिंदगी बदल दे।

6. मेरे पास खूब सारी धन-दौलत है अगर आप भी बार-बार सोचते हैं कि मेरे पास पैसे नहीं है, मैं कर्ज में डूबा हुआ हूं। तो सबसे पहले यह सोचना छोड़ दें। क्योंकि यह नकारात्मक विचार आपको और गरीब बना देंगे। आपको हमेशा पॉजिटिव रहना है। यह पॉजिटिव एफर्मेशन हमेशा दोहराएं कि मेरे पास खूब धन दोलत है। यह महसूस करें कि आपके सारे कर्जे उतर गए हैं। रुपए पैसे की कोई कमी नहीं है।

अब आप बोलोगे कि केवल ऐसा सोचने से क्या होगा। लेकिन दोस्तों अपनी सारी दुनिया अपने दिमाग के विचारों से ही बनी है। अगर आप सकारात्मक सोचेंगे, तो आपके पास वैसा करने के बहुत सारे दरवाजे खुल जायेंगे। इन अवसरों का लाभ उठाकर कड़ी मेहनत करके, आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सकते हैं।

अगर आप इन बेस्ट ज़िन्दगी बदलने वाले सकारात्मक विचारो को अपने रोजमर्रा जिंदगी में अपना लेते हैं। तो यकीन मानिए आपकी जिंदगी की सारी परेशानियां, शिकायतें दूर हो जाएगी। यह पॉजिटिव एफर्मेशन आपकी जिंदगी को पूरी तरह बदल देंगे। इसलिए आज से सुबह की शुरुआत इन सकारात्मक विचारों(पॉजिटिव एफर्मेशन) से करे और अपनी ज़िंदगी मे चमत्कार देखे।


No comments