Breaking News

घर में चुपचाप यहाँ एक इलायची रख दे, होगा इतना धन लाभ कि देखते रह जाओगे

घर में चुपचाप यहाँ एक इलायची रख दे, होगा इतना धन लाभ कि देखते रह जाओगे

ये तो सब जानते है कि हम लौंग और इलायची का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए करते है. इसके इलावा धार्मिक शास्त्रों के अनुसार इसका इस्तेमाल प्रसाद बनाने में भी किया जाता है और प्राचीन समय से लोग इसका इस्तेमाल कई तरह की औषधियां बनाने के लिए भी करते आये है. मगर आपको जान कर ताज्जुब होगा कि अगर आप इसी लौंग इलायची के साथ अपने जीवन में कुछ उपाय करेंगे, तो इससे आपके जीवन में यक़ीनन सुख और समृद्धि का वास होगा. गौरतलब है कि आज हम आपको इलायची से संबंधित एक ऐसा उपाय बताने वाले है, जिसे करने से आपके जीवन में खुशहाली का वास होने लगेगा.

जी हां हालांकि इस उपाय को करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना है, कि इस उपाय को करते समय कोई आपको देख न ले. तो चलिए अब आपको इस उपाय के बारे में विस्तार से बताते है. इस उपाय के अनुसार सबसे पहले आपको हरी इलायची लेनी है. इसके बाद आपको अपने पूजा घर में बैठ जाना है. बता दे कि पूजा घर में बैठने के बाद आपको अपने दोनों हाथ जोड़ने है और इस मंत्र का जाप करना है. ओम श्रीं श्रियै नमः. इसके साथ ही आपको बता दे कि इस मंत्र का आपको एक सौ आठ बार यानि एक माला जितना जाप करना है. इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि इस मंत्र का जाप करते समय कोई भी आपको परेशान न करे.

गौरतलब है कि जाप पूरा करने के बाद आपको इस इलायची को अपनी मुट्ठी में बंद करके घर के अंदर ही अंदर सात चक्कर लगाने होंगे. बता दे कि घर के सात चक्कर लगाने के बाद आपको फिर से अपने पूजा घर के सामने बैठ जाना है. इसके बाद आपको एक लाल रंग का कपडा लेना है. अगर आप चाहे तो कोई पुराना कपडा भी ले सकते है, लेकिन ये लाल रंग का ही होना चाहिए. इसके बाद उस हरी इलायची को इस लाल रंग के कपडे में लपेट ले और इसकी एक पोटली बना ले. इसके इलावा इस पोटली को बाँधने के लिए आपको लाल धागे का ही इस्तेमाल करना है.

इसके बाद इस छोटी सी पोटली को घर में ऐसी जगह छुपा दीजिये, कि ये किसी की नजर में न आये. यानि घर का कोई भी सदस्य इस पोटली को देख न सके. बता दे कि इस उपाय को आप किसी भी समय और किसी भी दिन कर सकते है. मगर इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखे कि जिस दिन आप ये उपाय करेंगे, उसके इक्कीस दिन बाद आपको उस पोटली को उठा कर पानी में विसर्जित करना होगा. ऐसे में अगर आपके आस पास पानी न हो, तो आप इसे किसी पेड़ के नीचे भी दबा सकते है और यदि वो पेड़ पीपल का हो तो और भी बेहतर होगा.

No comments