Breaking News

अगर पैर की दूसरी उंगली अंगूठे से बड़ी है तो `जानिए` इसका इसका मतलब

If the second finger of the foot is bigger than the thumb, then know what it means.

सामुद्रिक शास्त्र अनुसार पैर के अंगूठे या फिर उंगलियों के आकार को देखकर भी किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। सामान्यत: पैर में अंगूठा सबसे बड़ा और बाकी की उंगलियां उससे छोटी होती हैं। लेकिन कई व्यक्तियों के पैर में उनकी दूसरी उंगली अंगूठे से बड़ी नजर आती है। जिसे भाग्यशली माना गया है। यहां आप जानेंगे कि किसी भी व्यक्ति के पैरों की शेप को देखकर कैसे उसके व्यवहार और जीवन के बारे में बहुत कुछ पता चल सकता है.

# जिन लोगों के पैर की दूसरी उंगली (अगूंठे के बराबर वाली उंगली) अंगूठे से बड़ी होती है ऐसे लोग बहुत ज्यादा ऊर्जावान होते हैं। ये लोग अगर किसी काम को हाथ में ले लें तो उसे पूरा करके ही मानते हैं। इन लोगों की एनर्जी देखने लायक होती है। इसके विपरित जिन लोगों की दूसरी उंगली अंगूठे से छोटी होती है वह अपने जीवन में खुश रहते हैं और दिमागी रूप से काफी मजबूत होते हैं।

# अगर पैर का अगूंठा और उसके बराबर वाली उंगली एक ही साइज की हो तो ऐसे लोग काफी मेहनती किस्म के होते हैं। अपनी मेहनत की बदौलत ये अपने जीवन में एक अलग पहचान बना लेते हैं। ये लोग विवादों में कम ही पड़ते हैं।

# यदि किसी के पैर में अंगूठे से घटते क्रम में सारी उंगलियां हों तो ऐसे लोग दूसरों पर अधिकार जमाने वाले होते हैं। ये चाहते हैं कि दूसरे इनकी कही हर बात को मानें। अगर पति पत्नी दोनों के पैरों की शेप ऐसी हो तो ऐसे लोगों के बीच तलाक की स्थिति भी बन सकती है।

# जिन लोगों के पैर की सबसे छोटी उंगली पास वाली उंगली से बड़ी हो तो ऐसे लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं।

# पैर की आखिरी दोनों उंगलियों के बराबर होने पर संतान सुख प्रदान करने वाली मिलती है।

# छोटी उंगली के पास वाली उंगली अगर पैर की बीच वाली उंगली से ज्यादा छोटी हो तो ऐसे लोगों को स्त्री सुख कम ही प्राप्त हो पाता है।

# जिन लोगों के पैर में अंगूठा अथवा पास की दो उंगलियां समान हो और बाकी सभी उंगलियां उससे छोटी हों तो ऐसे लोग ज्यादा मेहनती और नम्र स्वभाव के होते हैं। ये लोग अच्छे जीवनसाथी भी हो सकते हैं।

No comments