Breaking News

यह है गुटखा बीड़ी छोड़ने का देसी नुस्खा, एक बार किसी ने आजमा लिया तो जिंदगी भर बीड़ी गुटके को हाथ नहीं लगाएगा


यह है गुटखा बीड़ी छोड़ने का देसी नुस्खा, एक बार किसी ने आजमा लिया तो जिंदगी भर बीड़ी गुटके को हाथ नहीं लगाएगा – यदि आप भी छोड़ना चाहते हैं बीड़ी और गुटखा सिगरेट तो इस घरेलू उपाय से चंद दिनों में छूट जाएगी आपकी यह गंदी आदत।

आज इस आर्टिकल में मैं आपको एक घरेलू उपाय बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप अपने बीड़ी सिगरेट वाले सेवन की आदत से छुटकारा पा सकते हैं।

अक्सर आपने देखा होगा कि आजकल की जनरेशन बीड़ी और सिगरेट तो खूब दबाकर पीते हैं साथ ही वह शराब जैसी चीजों का भी सेवन करते हैं लेकिन हम आपको शराब के लिए नहीं बल्कि बीड़ी गुटखा और तंबाकू को छोड़ने वाली एक आसान ट्रिक बताने वाले हैं।

आप भी बीड़ी गुटखा सिगरेट और तंबाकू छोड़ना चाहते हैं तो आप घर में इस्तेमाल होने वाली अदरक लीजिए उसके छोटे छोटे टुकड़े कर लीजिए और आप उसे सुखाकर 1 पाउच में डाल दीजिए और यदि आपकी इच्छा हो तो उसमें आप थोड़ा सा मीठा भी मिला ले या फिर मीठा ना मिला है तो भी चलेगा।

इस प्रकार आप इस अदरक को सुखाकर तैयार कर लिया और गुटखा खाने पानी पाउच में आप उसे रखें जब भी आपको गुटखा और तंबाकू बीड़ी सिगरेट पीने की इच्छा हो तो आप उस अदरक को खा ले।

अदरक में सल्फर नामक के कैल्शियम पाया जाता है क्योंकि आपको बीड़ी सिगरेट छुड़ाने में आपकी काफी मदद करता है और आपको अगर खाएंगे तो दूसरी चीज खाने की इच्छा भी नहीं होगी इस आसान तरीके और बीड़ी गुटखा सिगरेट को छोड़ सकते हैं।

Disclaimer: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

No comments