Breaking News

हर दर्द की दवा है यह दुर्लभ चीज, आप भी जरूर इस्तेमाल करें

health tips

स्वास्थ्य सिर्फ बीमारियों की अनुपस्थिति का नाम नहीं है। हमें सर्वांगीण स्वास्थ्य के बारे में जानकारी होना बोहोत आवश्यक है। स्वास्थ्य का अर्थ विभिन्न लोगों के लिए अलग-अलग होता है। लेकिन अगर हम एक सार्वभौमिक दृष्टिकोण की बात करें तो अपने आपको स्वस्थ कहने का यह अर्थ होता है कि हम अपने जीवन में आनेवाली सभी सामाजिक, शारीरिक और भावनात्मक चुनौतियों का प्रबंधन करने में सफलतापूर्वक सक्षम हों। वैसे तो आज के समय मे अपने आपको स्वस्थ रखने के ढेर सारी आधुनिक तकनीक मौजूद हो चुकी हैं, लेकिन ये सारी उतनी अधिक कारगर नहीं हैं।

दोस्तों आज के समय में बढ़ते प्रदूषण के कारण अ्थमा जैसी समस्या एक आम बात हो गयी है। इसीलिए आज हम अस्थमा रोग की समस्या को मात्र एक सप्ताह में जड़ से ख़त्म करने के लिए रामबाण घरेलू उपाय बताने जा रहा हूँ। यह उपचार विधि बहुत ही असरकारी है यह पुरानी से पुराणी अस्थमा की समस्या जो एक स्ताह में ही जड़ से समाप्त कर देता है। इस उपचार का प्रयोग अनेक रोगियों पर किया जा चूका है।

दोस्तों आज हम आपको दर्द को जड़ से खत्म करने का रामबाण नुस्खा बताने जा रहा हूँ। दोस्तों आज हम जायफल और सरसों का तेल का एक रामबाण नुस्खा आपको बताने जा रहे हैं जिससे आपके शरीर का किसी भी प्रकार का दर्द जड़ से खत्म हो जाएगा।

दोस्तों इसके लिए आप जायफल और सरसों का तेल ले। उसके बाद आप जायफल को पीसकर बारीक पाउडर बना लें। आप अपने दर्द को दूर करने के लिए इस पाउडर में सरसों के तेल की दो से तीन चम्मच डालकर पेस्ट बनाकर अपने शरीर के दर्द वाले हिस्से पर करीब 30 मिनट तक लगाएं। इस नुस्खे को करीब 30 दिनों तक अपनाएं इससे आपका दर्द हमेशा के लिए जड़ से गायब हो जाएगा।

No comments