Breaking News

IPL 2021 : फरवरी में मेगा नीलामी, चेन्नई ने लिया बड़ा फैसला

IPL 2021: Mega auction in February, Chennai takes big decision

आईपीएल 2020 खत्म होने के साथ ही नए सीजन की तैयारियां शुरू हो गयी हैं और माना जा रहा है कि नया सीजन अपने तय समय के आस -पास ही होगा । नियमानुसार इस वर्ष मेगा नीलामी होगी, जिसमे हर टीम को अधिकतम 5 खिलाड़ी रिटेन करने होंगे। शेष खिलाड़ी ऑक्शन का हिस्सा बनेंगे ।

बात करे हम चेन्नई कि तो यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा है । टीम को लेकर कई सवाल उठे हैं । और माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट कई बड़े फैसले ले सकता है ।

-क्या धोनी बने रहेंगे कप्तान ?  इस सवाल का जवाब पूरा देश जानना चाहता है । बीते सीजन में धोनी का न तो बल्ला चला है और न ही कप्तानी । हार से ज्यादा निराशा टीम के रवैये को लेकर हैं, जहां टीम के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे । धोनी का बतौर कप्तान और प्लेयर लौटना मुश्किल है। मैनेजमेंट भविष्य की योजना पर फोकस करेगा ।

कौन से खिलाड़ी होंगे रिटेन? चेन्नई के सबसे खराब सीजन के बाद बमुश्किल से कुछ पॉजिटिव नाम हैं, जिन्हें टीम आगे ले जाना चाहेगी । जिसमे सबसे प्रमुख तो आलराउंडर सैम करेन हैं। सैम का नाम पक्का है, उनके अतिरिक्त रविन्द्र जडेजा का नाम भी तय माना जा रहा है । जडेजा ने गेंदबाजी के अलावे शानदार बैटिंग फॉर्म में भी हैं । बल्लेबाजों में अनुभव के मद्देनजर फाफ डु प्लेसिस पर विश्वास किया जा सकता, हालांकि रिटेन की कीमत महंगी पड़ेगी। दीपक चाहर को भी रिटेन किया जा सकता है ।

धोनी , वाटसन , रैना , हरभजन , केदार जाधव का लौटना मुश्किल  टीम मैनेजमेंट भविष्य की टीम बनाने पर फोकस करेगा , ऐसे में धोनी, वाटसन , रैना , हरभजन , इमरान ताहिर, ब्रावो और जाधव की वापसी मुश्किल है ।

फ्लेमिंग की विदाई और धोनी का नया अवतार  कोच स्टीफन फ्लेमिंग की भी विदाई तय माना जा रहा है । ऐसे में मजबूत संभवना है कि टीम मैनेजमैंट धोनी को नए अवतार में टीम की कमान सौपेंगा । धोनी चेन्नई के हेड कोच हो सकते हैं ।

No comments