Breaking News

अगर आप भी सस्ते में घर, दुकान खरीदने की सोच रहे हैं तो SBI दे रहा है मौका, 30 दिसंबर को बैंक करेगा नीलामी




अगर आप भी सस्ते में घर, दुकान या प्लॉट खरीदने की सोच रहे हैं तो एसबीआई आपके लिए एक बेहतर स्कीम लेकर आया है। दरअसल एसबीआई की ओर से 30 दिसंर को मेगा ई-नीलामी आयोजित की जाएगी। इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल हर तरह की प्रापर्टी शामिल होगी। इन प्रॉपर्टी को आप कम रेट में खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको एसबीआई ई-ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

मालूम हो कि इस मेगा ई-ऑक्शन में बैंक की ओर से ऐसी प्रॉपर्टियों को नीलाम किया जाएगा जिनके मालिक ने उनका लोन नहीं चुकाया है। बैंक ऐसे मकान और प्रॉपर्टीज को अपने कब्जे में लेकर उनकी नीलामी करती है और प्रॉपर्टी की बिक्री से आए रकम से बैंक अपना घाटा पूरा करती है। नीलामी को लेकर एसबीआई की ओर से एक आधिकारिक ट्वीट भी जारी किया गया है। ऐसा में जो लोग सस्ते में मकान या दुकान खरीदना चाहते हैं वे ज्यादा जानकारी के लिए https://bit.ly/2HeLyn0 लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। आप चाहे तो bankeauctions.com/Sbi; sbi.auctiontiger.net/EPROC/; ibapi.in; और mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp पर भी विजिट कर सकते हैं।

एसबीआई की ओर से की जा रही ये नीलामी कुछ वक्त के लिए चलाई जाएगी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें अगले 7 दिनों में लगभग 758 (रेसिडेंशियल), 251 (कॉमर्शियल) और 98 (इंडस्ट्रियल) प्रॉपर्टी को नीलाम किया जाएगा। साथ ही 30 दिनों में - 3032 (रेसिडेंशियल) 844 (कॉमर्शियल) 410 (इंडस्ट्रियल) प्रॉपर्टीज को बेचा जाएगा। बैंक के मुताबिक वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देते हैं।

No comments