Breaking News

बुरी मुश्किल में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम, स्टार खिलाड़ी हुआ T20 सीरीज से बाहर


भारत के खिलाफ पहला ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबला गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. ऑलराउंडर एश्टन एगर चोट की वजह से टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. एगर के रिप्लेसमेंट के तौर पर नाथन लॉयन ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुडेंगे. इसके साथ ही कप्तान एरॉन फिंच के भी बाकी बचे हुए दो मुकाबलों में खेलने पर सवालिया निशान लगा हुआ है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एगर के टी20 सीरीज से बाहर होने की जानकारी दी. बोर्ड ने बयान जारी कर कहा, ''एगर चोट की वजह से बाकी बचे हुए दो टी20 मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. एगर की जगह पर नाथन लॉयन टीम के साथ जुड़ने जा रहे हैं.''

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिंच की चोट पर भी अपडेट जारी किया है. बयान में कहा गया, ''पहले मैच में चोटिल होने के बाद फिंच का स्कैन करवाया गया है. स्कैन के नतीजे आने का इंतजार है और उसके बाद ही उनके टी20 सीरीज में खेलने पर फैसला हो पाएगा.''

फिंच पर लगा सवालिया निशान

टी20 सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद दो खिलाड़ियों का चोटिल होना ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है. डेविड वार्नर पहले ही दूसरे वनडे मैच में चोटिल होकर लिमिटिड ओवर सीरीज से बाहर हो सकते हैं. फिंच के भी बाहर होने की स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दो नए ओपनर्स के साथ खेलना पड़ सकता है.

फिंच के बाहर होने की स्थिति में ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी को लेकर भी संकट खड़ा हो जाएगा. टीम के उपकप्तान पैट कमिंस को लिमिटिड ओवर सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसी स्थिति में एलेक्स कैरी या फिर स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई कर सकते हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला रविवार का सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

No comments