Breaking News

चेहरे पर होने वाले पिंपल्स को करें इन जादुई तरीके से 1 सप्ताह में ठीक

चेहरे पर होने वाले पिंपल्स को करें इन जादुई तरीके से 1 सप्ताह में ठीक

आज के इस प्राकृतिक माहौल में जहां चारों ओर प्रदूषण ही प्रदूषण नजर आ रहा है। जिस कारण हमारे शरीर में विभिन्न प्रकार के रोग नजर आते हैं। पिंपल्स हुआ दामों का होना भी प्रदूषण की एक बड़ी समस्या की वजह से होता है। जिस कारण हमारे फूल जैसे चेहरों पर बहुत सारे दाने निकल आते हैं जो हमारे चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता को खराब कर उसे काफी कुरूप बना देता है। 

जिस कारण बहुत से लोगों को बहुत सारे कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। दोस्तों अगर हम अपने चेहरे पर पिंपल्स के होने के कारणों को जान ले तो उससे कहीं हद तक बच पाना संभव हो जाएगा। हमारे चेहरे पर होने वाले दाने का प्रमुख कारण सही ढंग से खानपान का ना होना एवं प्राकृतिक प्रदूषण की वजह से होता है। अगर इससे बच जाया जाए तो कई हद तक हम पिंपल्स की समस्या से बच सकते हैं। पिंपल्स को दूर करने के और भी कई तरीके है जो निम्नलिखित हो सकते हैं।

1. चेहरे पर लगाएं हल्दी का लेप- दोस्तों, हल्दी अपने एंटी बैक्टीरियल गुणों के लिए जाना जाता है। हल्दी के अंदर कई ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो हमारे त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होते हैं। इसलिए हमें यह चाहिए कि हम अपने पिंपल्स पर हल्दी का लेप जरूर लगाएं।

2. टमाटर को अपने चेहरे पर रगड़े- दोस्तों, हल्दी की ही भांति टमाटर में भी बहुत सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है। इसलिए अगर आप को भी अपने चेहरे से पिंपल्स को गायब करना है तो अपने चेहरे पर टमाटर जरूर लगाएं।

3. नीम की पत्तियों का करें सेवन - दोस्तों, नीम की पत्तियां भी अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है। यह हमारी त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक होता है। जीना सिर्फ त्वचा पर होने वाले पिंपल्स को ठीक करता है बल्कि हमारे शरीर से अन्य बेकार पदार्थों के निष्कासन में भी अहम भूमिका निभाता है।

No comments