Breaking News

जडेजा का खुलासा, अंगूठे में फ्रैक्चर के बाद भी 10-15 ओवर की बल्लेबाजी के लिए तैयार था

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने शनिवार को खुलासा किया कि अंगूठे में फ्रैक्चर के बावजूद भी वह सिडनी टेस्ट में 10-15 ओवर की बल्लेबाजी करने के लिए तैयार थे। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह मानसिक रूप से भी तैयार थे और दर्दनिवारक इंजेक्शन भी ले लिया था।

इस स्टार ऑलराउंडर ने 'स्पोर्ट्स टूडे' से बातचीत में कहा, 'मैं तैयार था, पैड पहन लिए थे। इंजेक्शन भी ले लिया था। मैं सोचरहा था कि मैं कम सेकम 10 से 15 ओवर तक बल्लेबाजी करूंगा और मानसिक रूप से योजना बना रहा था कि पारी कैसे खेलूंगा, कौन से शॉट खेलूंगा क्योंकि फ्रैक्चर के कारण मेरे लिए सभी तरह के शॉट खेलना संभव नहीं था।'

हालांकि, सिडनी टेस्ट में जडेजा को बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर नहीं उतरना पड़ा, क्योंकि आर अश्विन और हनुमा विहारी ने मिलकर इस मैच को ड्रॉ करा दिया।
भारत के लिए यह मैच किसी ऐतिहासिक जीत से कम नहीं थी। सिडनी टेस्ट जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने हर तरीका अपनाया, लेकिन उसे निराशा हाथ लगी।

चोटिल होने के बावजूद हनुमा ने लगभग चार घंटे क्रीज पर बिताकर अपने नाबाद 23 रन के लिए 161 गेंदें खेली जबकि अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए। हनुमा ने पुजारा के साथ 31 और अश्विन के साथ मिलकर 120 गेंदों का सामना किया। हनुमा-अश्विन ने लगभग 42 ओवरों का सामना करके छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़े।

बता दें कि जडेजा को सिडनी टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए अंगूठे में चोट लग गई थी। इसके बाद वह छह हफ्ते के लिए क्रिकेट से दूर हो गए। वहीं, वह अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू हो रहीचार मैचों की टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे।

No comments