Breaking News

10वीं पास वालों के लिए NHPC में नौकरी का मौका, 1 फरवरी तक करें आवेदन

10वीं पास वालों के लिए NHPC में नौकरी का मौका, 1 फरवरी तक करें आवेदन

एनएचपीसी लिमिटेडमें ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए भर्तियां निकली हैं. NHPC लिमिटेड ने कई पदों के लिए आवेदन मंगवाए हैं. अगर आप इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं तो आवेदन कर सकते हैं.
सरकारी नौकरी का मौका

10वीं पास लोगों को एनएचपीसी में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका मिल रहा है. आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों तरह से किया जा सकता है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 01 फरवरी, 2021 है. यहां पर कुल 51 पदों के लिए वैकेंसी निकली है. इन पदों के लिए कोई इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह नि:शुल्क है.
जरूरी है यह योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए, साथ ही ITI का डिप्लोमा होना भी अनिवार्य है.

तय है आयु सीमा इन पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है. साथ ही अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 5 वर्ष की छूट दी गई है. वहीं पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए 3 साल की छूट प्रदान की गई है.
कैसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इन पदों के लिए कोई इंटरव्यू नहीं होगा. 10वीं और ITI में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को पोस्ट के जरिए जानकारी दी जाएगी. साथ ही ऑफिशियल वेबसाइट पर नाम अपलोड कर दिए जाएंगे.

एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) डाउनलोड कर उसे भरें और अंतिम तिथि से पहले निर्धारित पते पर भेज दें. इसके अलावा उम्मीदवार वेबसाइट पर भी आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट http://www.nhpcindia.com/ पर जाएं.

ऑफलाइन आनेदन करने के लिए पता : Deputy General Manager (Human Resources), Parbati-III Power Station,Village-Bihali, Post Office Larji, District Kullu, Himachal Pradesh-175122

No comments