Breaking News

हिमाचल में अंतिम चरण का मतदान जारी, 1137 पंचायतों का होगा फैसला

हिमाचल में अंतिम चरण का मतदान जारी, 1137 पंचायतों का होगा फैसला

हिमाचल प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं के तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है। गुरुवार तीसरे और अंतिम चरण के चुनावों में 1137 पंचायतों के लिए मतदान हो रहा है। सुबह आठ बजे से मतदान शुरु हो गया है जो कि शाम 4 बजे तक चलेगा। चुनाव आयोग ने तीसरे चरण के लिए 6457 पोलिंग पार्टियां तैनात की हैं। कुल्लू जिला के कुछ पोलिंग बूथ दुर्गम क्षेत्रों में स्थापित किए गए हैं। इन पोलिंग बूथों तक पहुंचने के लिए कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। 

पहले चरण के लिए 17 जनवरी को वोटिंग हुई थी। इस दौरान 78 फीसदी लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया था। पहले चरण का चुनाव शांतिपूर्ण रहा था। वहीं, दूसरे चरण में 1208 पंचायतों के लिए पोलिंग हुई थी। इस दौरान भी कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं आई थी। दोनों चरणों में बड़ी संख्या में युवा चेहरे चुन कर सामने आए थे।

21 जनवरी को तीसरे चरण में चुनाव होगा और देर शाम नतीजे घोषित होंगे। ऐसे में सूबे में 3615 में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। वहीं, जिला परिषद और बीडीसी के नतीजे 22 जनवरी को घोषित होंगे। 27 जनवरी से पहले पंचायतों की बैठकें होंगी। इस बार सीएम जयराम ठाकुर प्रधानों को शपथ नहीं दिलाएंगे। गुरूवार को भी सुबह से ही मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतार लग गई थी। युवाओं के साथ बुजुर्गों ने भी मतदान में हिस्सा लिया है।

No comments