Breaking News

1 रुपए का पुराना सिक्का बना सकता है आपको लखपति, घर बैठे लाखों कमाने का मौका

1 रुपए का पुराना सिक्का बना सकता है आपको लखपति, घर बैठे लाखों कमाने का मौका

कई लोगों की पूरी जिंदगी गुजर जाती है, लेकिन वे लखपति नहीं बन पाते हैं। मगर आप महज एक रुपए के पुराने सिक्के से रातों-रात अमीर बन सकते हैं। दरअसल कई ऐसी वेबसाइट्स मौजूद हैं, जिनमें एंटीक चीजों की नीलामी की जाती है। यहां पुराने नोटों (Old Coins) से लेकर सिक्कों आदि की बोली लगाई जाती है। जिसमें तमाम इच्छुक ग्राहक मुंह मांगी कीमत देकर ऐसी चीजों को खरीदते हैं। एक छोटे से सिक्के को बेचकर आप 20 से 25 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना पड़ेगा।

एंटीक चीजों या पुराने सिक्कों को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप महज घर बैठे संबंधित वेबसाइट में अकाउंट बनाकर खुद का नाम रजिस्टर्ड कराएं। इसके आप पर्सनल जानकारियां भरकर एक अकाउंट क्रिएट करें। ऐसा करने पर आप विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रर्ड हो जाएंगे। इसके बाद ही आप नीलामी के लिए आपके पास मौजूद सिक्के को बेच सकेंगे। ऐसे सिक्कों को आप इंडियामार्ट और ईबे जैसी वेबसाइट्स पर बेच सकते हैं। सिक्के को ऑक्शन पर लगाने के लिए आपको इसकी तस्वीर और डिटेल्स साइट पर अपलोड करनी होगी।

1913 में बने सिक्के की है डिमांड वैसे तो आप एंटीक कैटेगरी के किसी भी सिक्के को नीलामी में डाल सकते हैं, लेकिन इन दिनों 1913 में बने सिक्के की ज्यादा डिमांड है। दरअसल ये एक ऐसा दुर्लभ सिक्का है जिसे चांदी से तैयार किया जाता था। पहले जमाने पर इसे सरकार बनाती थी। ये सिक्का विक्टोरियन कैटेगरी में शामिल हो चुका है। चूंकि ये बहुत कम लोगों के पास मिलता है इसलिए इसके खरीदार काफी अच्छे मिलते हैं। पुरानी चीजों के कलेक्शन का शौक रखने वाले इसे अच्छी कीमत पर खरीदते हैं। बताया जाता है कि इस एक सिक्के को बेचकर आप 25 से 30 लाख तक कमा सकते हैं।

No comments