Breaking News

विराट के बाद ये 4 खिलाड़ी हैं टीम इंडिया की कप्तानी के दावेदार, नंबर 1 है सबका चहेता

विराट के बाद ये 4 खिलाड़ी हैं टीम इंडिया की कप्तानी के दावेदार

1. रोहित शर्मा विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के कप्तान का सबसे बेहतर विकल्प रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान की बागडोर सम्भालने की क्षमता रखते हैं, और टीम को एक नए मुकाम पर ले जाने की क्षमता रखते हैं हैं, रोहित शर्मा कप्तान के रूप में अच्छा खासा अनुभव रखते हैं, और वे इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई की टीम को अपनी कप्तानी में दो बार खिताब जिता चुके हैं।

2. शिखर धवन इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के गब्बर के नाम से मशहूर विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का नाम आना तो वाजिब है, भले ही धवन कप्तान के रूप में कुछ खास अनुभव नहीं रखते हैं, किन्तु उनके अंदर वह क्षमता है जो एक कप्तान के लिए आवश्यक होती है।

3. श्रेयस अय्यर विराट के बाद टीम इंडिया की कप्तानी की बात हो तो तीसरे स्थान पर आते हैं युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, जो कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल की कमान संभाल चुके हैं, उन्हें दिल्ली की कप्तानी के दौरान काफी कुछ सीखने को मिला है, और इसी के सहारे वे भारतीय टीम को एक नयी दिशा दे सकते हैं।

4. ऋषभ पंत विराट कोहली के विकल्प के रूप में चौथे स्थान पर नाम आता है, टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का, वैसे पंत कप्तान के रूप में अनुभव नहीं रखते हों, लेकिन उनमें वह क्षमता और जुनून है जो कि एक कप्तान के रूप में जरूरी है, जिस तरह से अनुभवहीन और युवा धोनी ने भारतीय टीम इंडिया को एक नया मुकाम दिया, हो सकता है ऋषभ पंत उनकी राह पर चलते हुए टीम को शीर्ष पर ले जाये, उन्हें टीम इंडिया में धोनी के विकल्प के रूप में भी देखा जा रहा है ।

आपके अनुसार कौनसा खिलाड़ी भारतीय कप्तान के रूप में सबसे उपयुक्त है, कृपया अपनी राय कमेंट बॉक्स में लिखकर अवश्य दें, आपका बहुमूल्य सुझाव का हमें इंतजार रहेगा, धन्यवाद

No comments