Breaking News

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने भी किया परीक्षा तिथियों का ऐलान, 4 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने भी किया परीक्षा तिथियों का ऐलान, 4 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 2021 का आयोजन 4 मई, 2021 से करेगा। यह जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने दी। वहीं प्रैक्टिकल परीक्षाएं 15 से 30 अप्रैल के बीच होंगी और परीक्षाओं की डेटशीट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

इस साल परीक्षाओं का प्रश्न पत्र स्कूलों द्वारा तैयार किया जाएगा, लेकिन परीक्षाएं राज्य बोर्ड द्वारा निर्धारित तारीखों पर ही होंगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री द्वारा सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद हिमाचल प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है।

वहीं शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोनावायरस महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, तारीखों की घोषणा HPBOSE, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत के बाद की जाएगी। मंत्री ने यह भी कहा कि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्कूलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे।

इसी के साथ स्कूलों में भीड़ से बचने के लिए 10 अप्रैल, 2021 से स्कूलों द्वारा गैर-बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। इसी तरह, कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई, 2021 से ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से ही आयोजित की जाएंगी।

No comments