Breaking News

नटराजन ने 8 गेंद में किये 2 शिकार, 7 साल बाद देखने को मिले ऐसे विकेट!

नटराजन ने 8 गेंद में किये 2 शिकार, 7 साल बाद देखने को मिले ऐसे विकेट!

ब्रिस्बेन टेस्ट में डेब्यू करने वाले टी नटराजन ने एक बार फिर दिखाया है कि उनके अंदर कितनी प्रतिभा है. टी20 फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले नटराजन को बुमराह के चोटिल होने की वजह से डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने इसे पूरी तरह से भुनाया. नटराजन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए महज 8 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया के 2 बल्लेबाजों का शिकार किया. नटराजन ने सबसे पहले मैथ्यू वेड को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने विकेटों का खाता खोला और उसके बाद अपने अगले ओवर में इस गेंदबाज ने शतकवीर मार्नस लाबुशेन को भी पवेलियन की राह दिखाई.

इससे पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने नटराजन को मोहम्मद सिराज के साथ ओपनिंग बॉलिंग कराई. नटराजन का पहला स्पेल अच्छा रहा. बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने गेंद को स्विंग भी कराया हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. नटराजन ने टी ब्रेक के बाद अपना जलवा दिखाया. जैसे ही गेंद पुरानी हुई इस गेंदबाज को पिच से मदद मिलनी शुरू हुई. नटराजन ने दो शॉर्ट बॉल फेंकी और दोनों को ही मैथ्यू वेड और लाबुशेन पढ़ नहीं पाए. सबसे पहले 64वें ओवर की चौथी गेंद पर वेड ने नटराजन की गेंद पुल करने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में गई, शार्दुल ठाकुर ने आसान कैच लपका. इसके बाद अपने अगले ओवर की 5वीं गेंद पर नटराजन ने एक बार फिर शॉर्ट बॉल पर लाबुशेन को फंसाया और उनका कैच ऋषभ पंत ने लपका.

नटराजन के विकेट हैं बेहद खास आपको बता दें नटराजन के ये दोनों विकेट बेहद खास हैं क्योंकि वो जहीर खान के बाद पहले बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं जिसने टेस्ट विकेट अपने नाम किया है. जहीर खान के रिटायरमेंट के बाद पहली बार भारत की ओर से कोई बायें हाथ का तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है. जहीर खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2014 में अपना आखिरी टेस्ट विकेट लिया था.

No comments