Breaking News

इन सपनों का दिखना होता है बेहद अशुभ, होती है धन की हानि

इन सपनों का दिखना होता है बेहद अशुभ, होती है धन की हानि

बाढ़ देखना  सपने में बाढ़ का दिखना बेहद अशुभ संकेत होता है। यह बताता है कि आपके किए कराए पर आने वाले समय में कोई पानी फेर सकता है। सपने में बाढ़ देखना पैसों के नुकसान की ओर इशारा करता है। ऐसा सपना देखने का अर्थ है कि आपका कोई बना बनाया काम खराब हो सकता है।

रेत पर चलना अगर आप सपने में खुद को या फिर किसी और को रेत पर चलते हुए देखते हैं तो यह बेहद अशुभ है। सपने में रेत का दिखना शत्रुओं के कारण होने वाले नुकसान की ओर संकेत देता है। ऐसा सपना आने पर आपके खिलाफ दुश्‍मनों के मंसूबे कामयाब हो सकते हैं। ऐसा सपना आने पर आपको सावधान हो जाना चाहिए और ऐसे लोगों से दूर हो जाना चाहिए जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

भविष्‍य में आपको हो सकती है धन हानि: सपनों को लेकर हर व्‍यक्ति की अलग-अलग राय होती है। कुछ लोग सपनों को अधिक तवज्‍जो नहीं देते। वे यह मानते हैं कि सपनों से कुछ नहीं होता है। लेकिन स्‍वप्‍नशास्‍त्र ऐसा नहीं मानता है। स्‍वप्‍नशास्‍त्र के मुताबिक कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो आने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देती हैं। कुछ सपने बताते हैं क‍ि भविष्‍य में आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं कौन से हैं ये सपने…

खुद को अचानक गिरते हुए देखना अगर आपने सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते हुए देखा है तो यह सपना बहुत ही अशुभ माना जाता है। इस सपने को धन हानि से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे सपने आपके किसी बनते हुए काम के बिगड़ने की ओर इशारा करते हैं। ऐसा सपना आपको कभी आए तो आपको विशेष रूप से सावधान हो जाना चाहिए और किसी भी काम को शुरू करने से पहले कई बार विचार करना चाहिए।

वृक्ष कटना सपने में वृक्ष को कटते हुए देखना भी बेहद शुभ अशुभ माना जाता है। ऐसा सपना बताता है कि आने वाले समय में आपका कोई प्रॉजेक्‍ट पूरा होने के बाद भी बिगड़ सकता है। सपने में वृक्ष अगर आप कटते हुए देखते हैं तो आपको पौधे का रोपण करना चाहिए।

आग पकड़ना सपने अगर आपने आग देखी है तो यह माना जाता है कि आपको नौकरी या फिर व्‍यापार में बड़ा नुकसान हो सकता है। ऐसे लोगों को कोई भी निवेश बहुत ही सोचने और विचारने के बाद ही करना चाहिए। सभी पहलुओं की जांच करने के बाद ही कोई डील साइन करनी चाहिए। सपने में आग का अर्थ अकारण व्यय या फिर गैर जरूरी खर्चे होते हैं।

कीचड़ में फंसा हुआ खुद को देखना खुद को कीचड़ में फंसे हुए देखने का अर्थ है कि आप भविष्‍य में कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपको भारी नुकसान करवा सकता है। ऐसा कोई बड़ा नुकसान जिससे उबर पाना आपके बस का न हो। कीचड़ में खुद को फंसे देखना मतलब उलझन और धन की हानि माना जाता है।

No comments