Breaking News

इतिहास में पहली बार अपने ही खिलाड़ियों से भिड़ेगी कोहली-ब्रिगेड, इस दिन से शुरू हो रहे है टेस्ट

इतिहास में पहली बार अपने ही खिलाड़ियों से भिड़ेगी कोहली-ब्रिगेड, जानिए कब होगा ऐसा?

इस साल भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है, जहां दोनों देशों के बीच पांच मैचों की सीरीज अगस्त-सितंबर में खेली जाएगी। इस महत्वपूर्ण सीरीज से पहले भारतीय टीम अपनी ही टीम ‘इंडिया-A’ के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी।यह दोनों अभ्यास मैच काउंटी क्रिकेट क्लब के मैदानों में खेले जाने हैं। आइए एक नजर डालते हैं पूरी खबर पर।

हम भारतीय टीम और इंडिया-A का स्वागत करेंगे- काउंटी क्रिकेट क्लब

नॉर्थम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, “दुनिया के कुछ बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इस साल समर में द काउंटी ग्राउंड में दिखेंगे और हम भारत और इंडिया-A का स्वागत करेंगे। अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले, विराट कोहली की भारतीय टीम चार-दिवसीय अभ्यास मैच में इंडिया-A से भिड़ेगी।”

ऐसा होगा इंडिया-A का कार्यक्रम

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम, इंडिया-A के खिलाफ दो चार-दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। पहला अभ्यास मैच 21 जुलाई से, जबकि दूसरा 28 जुलाई से खेला जाएगा। इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है। दूसरी तरफ इंडिया-A अपने इंग्लैंड के दौरे पर डर्बीशायर और एसेक्स के खिलाफ मैच खेलेगी। इसके अलावा इंडिया-A और ‘फर्स्ट क्लास काउंटी सेलेक्ट इलेवन’ के बीच चार-दिवसीय अभ्यास मैच भी खेला जाएगा।

पहला टेस्ट: 04 से 08 अगस्त, नाटिंघम।

दूसरा टेस्ट: 12 से 16 अगस्त, लंदन।

​तीसरा टेस्ट: 25 से 29 अगस्त, लीड्स।

चौथा टेस्ट: 02 से 06 सितंबर, लंदन।

पांचवा टेस्ट: 10 से 14 सितंबर, मैनचेस्टर।

दर्शकों की वापसी के साथ मेजबानी के लिए तैयार है इंग्लैंड

इंग्लैंड और भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मैदान में दर्शकों की वापसी होगी, इसके लिए इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ECB) प्रयासरत है। कोरोना के ब्रेक के बाद साल 2020 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज की मेजबानी की थी और तीन टेस्ट खेले थे। इसके बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ भी तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेली थी। बीते साल इंग्लैंड में जो भी क्रिकेट हुआ, वह बिना दर्शकों के खेला गया।

No comments