Breaking News

जानें सेना में इस समय कहां-कहां हो रही है भर्ती, ऐसे करें आवेदन

army job in hindi

Indian Army Day 2021: आज सेना दिवस है। भारतीय सेना द्वारा हर वर्ष 15 जनवरी को सेना दिवस के तौर पर मनाया जाता है। भारतीय थल सेना के पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ फील्ड मार्शल के. एम. करिअप्पा के पदभार ग्रहण करने की याद में सेना द्वारा यह दिवस आज के दिन मनाया जाता है। पहले सेना प्रमुख ने ब्रिटेन के अंतिम कमांडर-इन-चीफ जनरल सर फ्रांसिस बूचर से 15 जनवरी 1949 को पदभार संभाला था। सेना दिवस पर उन सैनिकों के बलिदानों को याद किया जाता है जिन्होंने देश एवं नागरिकों की सुरक्षा में अपने प्राणों का बलिदान दिया।

आज, 15 जनवरी 2021 को जब भारतीय थल सेना द्वारा सेना दिवस के 72वें संस्करण को मनाया जा रहा है, आइए हम आपको इंडियन आर्मी में जनवरी-फरवरी 2021 माह के दौरान चल रही सभी भर्तियों के बारे में बताते हैं। इन भर्तियों में सोल्जर से लेकर, जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) और लेफ्टीनेंट रैंक तक की रिक्तियां शामिल हैं। आर्मी रिक्रूटमेंट 2021 के अंतर्गत इन रिक्तियों के लिए आवेदन करके आप भी बेहतरीन कैरियर, उच्च-स्तरीय जीवनशैली और देश-सेवा का मौका पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं, जनवरी और फरवरी 2021 माह के दौरान हो रही भारतीय सेना भर्तियों के बारे में:-

भारतीय सेना में एनसीसी स्पेशल एंट्री, आवेदन 28 जनवरी तक

आर्मी में इस समय लेफ्टीनेंट के रैंक पर शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) स्पेशल एंट्री के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

No comments