Breaking News

सिडनी टेस्ट से पहले राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए मोहम्मद सिराज, रोक नहीं पाए आंसू

सिडनी टेस्ट से पहले राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए मोहम्मद सिराज, रोक नहीं पाए आंसू

कोई भी मुकाबला शुरू होने से पहले राष्ट्रगान सुनना किसी भी खिलाड़ी के लिए भावुक लम्हा होता है। यह लम्हा खिलाड़ी के भीतर काफी खुशी भर देता है। स्टेडियम में जब राष्ट्रगान बजता है तो दर्शकों और खिलाड़ियों के जज्बात चरम पर होते हैं। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए।

भारतीय क्रिकेट टीम मेलबर्न में जीत हासिल करके सिडनी पहुंची है। भारत ने मेलबर्न में 8 विकेट से जीत हासिल की। इससे पहले ऐडिलेड में टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

अपने दूसरा दूसरे टेस्ट खेल रहे सिराज ने मेलबर्न में अपना डेब्यू किया था। ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ही उनके पिता का निधन हो गया था लेकिन वह लौटकर भारत नहीं आए।

मैच से पहले जब राष्ट्रगान बजा तब सिराज की आंखों में आंसू आ गए। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पोस्ट साझा किया है जिसमें सिराज को भावुक होते देखा जा सकता है।

सिराज ने मेलबर्न में कुल पांच विकेट लिए थे। वह 2013 में मोहम्मद शमी के बाद पहले भारतीय गेंदबाज बने जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही पांच विकेट लिए थे। शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नौ विकेट लिए थे। सिराज ने तीसरे टेस्ट में भी भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने डेविड वॉर्नर को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट करवाया।

No comments