Breaking News

अगर बनना है अमीर तो रोज सुबह उठ कर करना होगा ये एक काम

अगर बनना है अमीर तो रोज सुबह उठ कर करना होगा ये एक काम

देवी देवता कि पूजा अर्चना में मन कि पवित्रता का ही नही बल्कि शारीर कि पवित्रता का भी विशेष महत्व है
धर्म ग्रंथो में मन कि शुधि के साथ साथ तन कि शुधि का अभी महत्व मन जाता है.पुराण में एक ऐसा कार्य बताया गया है जिसे व्यक्ति अगर सुबह सुबह कर ले तो बुरा समय उससे दूर रहता है और धन कि भी बारिश होती है.

तो चलिए जानते है कि वो कोन कम है - पूर्ण -पुराण के दोरान मनुष्य को स्नान किये बिना कोई भी कम नही करना चाहिए. जो व्यक्ति सुबह उठ कर स्नान कर लेते है उनसे लक्ष्मी कभी भी नाराज नही होती है उनका बुरा समय ख़तम हो जाता है और उनका भाग्य चमक जाता है. जो व्यक्ति सुबह उठ का जल्दी स्नान कर लेता है उनसे बुरा समय और बुरे सपने दूर ही रहते है. सुबह स्नान न करने वाले व्यक्ति के सरे कम बिगड़ जाते है और इसलिए दोपहर और शाम को स्नान करने के स्थान पर सुबह ही स्नान करना चाहिए. बिना स्नान किये मन और भावो में शुधि नही आती है. 

इसी कारन शारीर और मन कि शुधि के लिए सुबह उठ कर स्नान करना चाहिए. नदी के पानी में अन्दर जाकर और कुए के पानी को बाहेर निकाल कर स्नान करना चाहिए. रोज सुबह साफ पानी से नहाने से मनुष्य के मन, बल, बुधि ,तेज, धन, शारीर, आदि का विकास होता है और इसके साथ ही मनुष्य के बुरे दुर्भाग्य का नाश होता है शारीर को जल में डुबो लेने से ही स्नान नही होता है बल्कि मनुष्य को स्नान करते समय अपने मन और इन्द्रियों को अपने वश में करके पुरे दिन उर्जा के साथ कम करने का निश्चय करना चाहिए .

No comments