Breaking News

सिडनी में टेस्ट में ऋषभ पंत ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, रिचर्ड्स जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

सिडनी में टेस्ट में ऋषभ पंत ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, रिचर्ड्स जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच जारी है. आज इस खेल का तीसरा दिन है. लेकिन पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया की पूरी टीम तीसरे दिन मजह 244 रन पर ही वापस पवेलियन लौट गई. लेकिन इस दौरान टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. उनके इस नए कारनामें के बाद कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी उनसे पीछे छूट गए हैं.

सिडनी में टेस्ट में ऋषभ पंत ने हासिल की बड़ी उपलब्धि: दरअसल टीम इंडिया की तरफ से सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन पिच पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत लंच ब्रेक तक 29 रन बनाकर चेतेश्‍वर पुजारा के साथ क्रीज पर बरकरार थे. इस स्कोर को बनाने के साथ ही ऋषभ पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया की धरती पर टेस्‍ट क्रिकेट में 400 रन पूरे कर लिए हैं. खास बात तो यह रही कि ये टारगेट पूरा करते वक्त उन्होंने 50 से भी ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी की.

नए आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो ऋषभ पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर लगातार 9 टेस्‍ट पारियों में 25 या फिर उससे ज्यादा रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के मेलबर्न टेस्ट में भी ऋषभ पंत ने 29 रन बनाए थे.

ऋषभ पंत ने रिचर्ड्स जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछेऑस्ट्रेलिया में लगातार 9 पारियों में 25 या फिर उससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में ऋषभ पंत पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं. हालांकि ऋषभ पंत से पहले ये कारनामा वैली हैमंड, रुसी सुरती और विवियन रिचर्ड्स की ओर से 8 पारियों में किया गया था.

टीम इंडिया के बाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने साल 2018 में अपमना पहला टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. टेस्ट करियर में ऋषभ पंत की अब तक की सबसे बड़ी पारी नॉट आउट 159 रन की रही है. ये इतिहास ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ साल 2019 में सिडनी ग्राउंड पर रचा था.
सिडनी टेस्ट मुकाबले में खेल रहे हैं ऋषभ पंत

फिलहाल इन दिनों ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहुंचे हुए हैं. उन्हें चयनकर्ताओं ने सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए चुना है. हालांकि पहले एडिलेड मुकाबले में उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया था. लेकिन साहा की फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया ने उन्हें मेलबर्न टेस्ट में विकेटकीपर के तौर पर मौका दिया, जिसमें उनके बल्ले से 29 रन निकले थे. इसके बाद वो सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मुकाबले का हिस्सा हैं.

No comments