Breaking News

अगर घर में सिर्फ महिलाएं करें ये काम तो घर से दूर रहती है दरिद्रता और गरीबी !

अगर घर में सिर्फ महिलाएं करें ये काम तो घर से दूर रहती है दरिद्रता और गरीबी !

अगर घर की महिलाओं ने यह काम कर लिया तो समझ लीजिए कुबेर देव आपके घर पर मेहरबान है। आपके घर पर किसी तरह का संकट नहीं आने वाला। दोस्तों वैसे तो जीवन है तो समस्या तो होगी ही। सूख है तो दुख है, और दुख है तो सुख है, परन्तु हमारे वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे काम बताए गए हैं

जिन्हें अगर महिलाएं रोज करें तो घर में धन संपत्ति की कमी नहीं रहती है। यदि महिलाएं झाड़ू पोछा अगर खुले स्थान पर रखें, तो इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न रहती है। रसोई में तो झाड़ू पोछा बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए। हमेशा घर में जब आप पोछा लगाते हो तो पोछे में थोड़ा सा नमक डालकर पोछा लगाये तथा गुरुवार के दिन आप ऐसा ना करें।

बाकी अन्य दिन आप ऐसा करेंगे तो आपके घर में सकरात्म उर्जा रहेगी तथा नकरात्मक उर्जा समाप्त हो जाएगी। इसके अलावा आप यह भी अपने घर में ध्यान रखें कि आपका कोई नल पानी की लीकेज न कर रहा हो। क्योंकि इससे आमदनी से ज्यादा खर्चा बढ़ता है।

इसके साथ ही मानसिक परेशानियां भी उत्पन्न होती है। घर में रखी झाड़ू को कभी भी पैर नहीं लगाना चाहिए। दरअसल दोस्तों ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के झाड़ू को माता लक्ष्मी की उपाधि दी गयी है और यदि हम झाड़ू पर पैर लगाते हैं तो इससे माता लक्ष्मी का अपमान होता है।

इसके अलावा सदैव पूर्व और दक्षिण दिशा में सिर और पैर रखकर सोना चाहिए क्योंकि इससे आयु बढ़ती है। तो उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी।

No comments