Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए किया टीम इंडिया का एलान, पहली बार टीम में चुने गए अक्षर

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए किया टीम इंडिया का एलान, पहली बार टीम में चुने गए अक्षर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए पहली बार ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन का इन खिलाड़ियों को मिला ईनाम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में डेब्यू करने वाले ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है. सुंदर ने अपने डेब्यू टेस्ट में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपने पहले टेस्ट में चार विकेट और 84 रन अपने नाम किए.

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी इंग्लैंड के खिलाफ मौका दिया गया है. सिराज ने कंगारुओं के खिलाफ सिर्फ तीन टेस्ट में 13 विकेट लिए थे.

इशांत शर्मा की हुई टीम में वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की भारतीय टीम में वापसी हुई है. वह चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे. तेज गेंदबाजी विभाग में उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर तो जगह मिली है. वहीं स्पिन विभाग में आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को शामिल किया गया है.

29 महीने बाद हार्दिक पांड्या की हुई टेस्ट टीम में वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हुई है. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट अगस्त 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. हार्दिक भारतीय पिचों पर काफी कारगार साबित हो सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट के 11 मैचों में उनके नाम एक शतक के साथ 532 रन और 17 विकेट हैं.

पृथ्वी शॉ और टी नटराजन हुए टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. इसके अलावा गाबा टेस्ट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज टी नटराजन भी इस टीम में नहीं चुने गए हैं. उन्होंने अपने पहले टेस्ट में तीन विकेट हासिल किए थे.

इसके अलावा इंजरी के कारण तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, ऑलराउंडर रविंद्र जेडजा और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ हनुमा विहारी भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. हालांकि, इन खिलाड़ियों को बाकी दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है.

No comments