Breaking News

2679 युवाओं ने लगाई दौड़, 283 सफल, आज सोल्जर टेक्निकल श्रेणी में होगी बहाली

मुजफ्फरपुर में 2679 युवाओं ने लगाई दौड़, 283 सफल, आज सोल्जर टेक्निकल श्रेणी में होगी बहाली

सेना में बहाल होने का सपना संजोए मुजफ्फरपुर समेत बिहार के आठ जिलों के 2679 युवाओं ने कड़ाके की ठंड को मात देकर गुरुवार को चक्कर मैदान में हौसलों की दौड़ लगाई। इसमें सोल्जर क्लर्क/एसकेटी और टेक्निकल श्रेणी के लिए इन युवाओं ने अपना भाग्य आजमाया। 283 अभ्यर्थियों ने 1600 मीटर दौड़ पूरी कर पहली बाधा पार कर ली। देर शाम इनके शैक्षणिक प्रमाण पत्रों की जांच की गई। सबको 29 जनवरी (शुक्रवार) को मेडिकल जांच के लिए चक्कर मैदान में बुलाया गया है। 

डीपीआरओ कमल सिंह ने बताया कि सोल्जर क्लर्क/एसकेटी और टेक्निकल श्रेणी के लिए बहाली प्रक्रिया हुई। इसमें 3968 अभ्यर्थियों ने मुजफ्फरपुर समेत आठों जिलों से ऑनलाइन आवेदन किया था। 2679 युवा ही बहाली के दौरान चक्कर मैदान पहुंचे। इनका दो-दो सौ का बैच बनाकर ट्रैक पर दौड़ाया गया। इससे पहले रफ हाइट व एडमिट कार्ड की जांच की गई। सुबह सात बजे से दौड़ की प्रक्रिया शुरू की गई। इसमें 283 युवकों ने बाजी मारी। पूरी प्रक्रिया के दौरान बिहार-झारखंड के डीडीजी ब्रिगेडियर एचएस जग्गी, एआरओ निदेशक कर्नल बॉबी जसरोटिया (सेना मेडल), स्टेशन हेडक्वार्टर के सीओ कर्नल एके वशिष्ट व अन्य सैन्य अधिकारी-पदाधिकारी मौजूद रहे। बिहार-झारखंड के डीडीजी ब्रिगेडियर एचएस जग्गी ने चक्कर मैदान पहुंच पूरी प्रक्रिया का जायजा लिया।

आज सोल्जर टेक्निकल श्रेणी में होगी बहाली 
सेना की अधिसूचना के मुताबिक, 29 जनवरी (शुक्रवार) को चक्कर मैदान में मधुबनी और मोतिहारी को छोड़कर अन्य सभी जिले (मुजफ्फरपुर, बेतिया, सीतामढ़ी, शिवहर, समस्तीपुर और दरभंगा ) के करीब 5006 अभ्यर्थी रनिंग ट्रैक पर अपना भाग्य आजमाएंगे। इधर, देर शाम से ही युवक चक्कर मैदान पहुंचने भी लगे हैं। बहाली में असफल हुए युवकों को चक्कर मैदान स्थित ईसीएचएस के समीप से परिवहन विभाग ने बस से स्टेशन और बस स्टैंड भेजा। कई युवक अपने से भी वहां से निकले। सुरक्षा के लिहाज से काजी मोहम्मदपुर पुलिस, चक्कर मैदान व इसके आसपास प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी-पुलिस पदाधिकारी भी निगरानी में लगे रहे।
इनके अतिरिक्त सेना की क्यूआरटी भी मॉनिटरिंग करती रही। 

1600 मीटर दौड़ पूरी करने वाले सफल अभ्यर्थियों की 29 को मेडिकल जांच
29 को मेडिकल जांच के लिए बुलाया गया
03 हजार नौ सौ अड़सठ अभ्यर्थियों ने किया था ऑनलाइन आवेदन
- सोल्जर क्लर्क/एसकेटी व टेक्निकल श्रेणी के लिए भाग्य आजमाया
- दो-दो सौ का बैच बनाकर ट्रैक पर दौड़ाया गया

No comments