Breaking News

हिमाचल: सतलुज नदी में बहे ITBP के 2 जवानों में से एक का शव बरामद

हिमाचल: सतलुज नदी में बहे ITBP के 2 जवानों में से एक का शव बरामद

सतलुज नदी में बहे ITBP के 2 जवानों में से एक का शव बरामद, साढ़े 4 माह पहले हुआ था हादसा जिला किन्नौर के राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर स्पीलो के पास गत 25 अगस्त, 2020 को सतलुज नदी में गिरे आईटीबीपी के वाहन (जिप्सी) में सवार दो जवान लापता हो गए थे, जिनमें से लगभग साढ़े 4 माह बाद शनिवार को एक जवान का शव सतलुज नदी से बरामद कर लिया गया है जबकि एक जवान अभी भी लापता है। सतलुज नदी से जिस जवान का शव बरामद किया है उसकी पहचान राइफल मैन नीमा दमडुब (25) पुत्र सवांग दोर्जे निवासी ग्रैंग, जिला पश्चिमी मिमया अरुणाचल प्रदेश के रूप में हुई है, जबकि हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर का एक जवान प्रदीप चंदेल अभी भी लापता है।

जानकारी देते हुए 17वीं बटालियन आईटीबीपी रिकांगपिओ के कमांडैंट देवेंद्र शर्मा ने बताया कि शनिवार दोपहर को पांगी गांव के एक व्यक्ति ने सतलुज नदी के पास वर्दी में आईटीबीपी के जवान के शव को देखा, जिस पर इसने इसकी सूचना आईटीबीपी रिकांगपिओ में दी। सूचना मिलते ही रिकांगपिओ से जवानों की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा तथा शव को कब्जे में लिया। उन्होंने बताया कि मृतक जवान पहचान उसके बाएं हाथ पर बने टैटू को देखकर उसी गांव के एक व्यक्ति जोकि वहां किसी कंपनी में काम करता है, उसने की तथा जवान के वर्दी में होने के कारण भी उसकी पहचान की गई। उन्होंने बताया कि जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ लाया गया है तथा परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

Also Read: हिमाचल: लापता बच्चे का सुराग देने वाले को 10 लाख इनाम का ऐलान

विदित है कि जिला किन्नौर के राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर (स्पीलो) श्रीमती ढांग के पास गत 25 अगस्त, 2020 आईटीबीपी का वाहन (सीएच 01 जीए-5408) सतलुज नदी में गिर गया था, जिसमें चालक प्रदीप चंदेल (29) पुत्र तुलसी राम निवासी बटोली, तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर तथा राइफल मैन नीमा दमडुब (25) अरुणाचल प्रदेश सतलुज नदी में लापता हो गए थे, जिसमें नीमा दमडुब के शव को शनिवार को घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर बरामद कर लिया गया है जबकि हिमाचल के जिला बिलासपुर के जवान का शव अभी भी लापता है।

वहीं डीएसपी हैडक्वार्टर विपन शर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रांरग गांव के नीचे राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 सड़क से नीचे सतलुज नदी के किनारे पत्थरों के बीच में एक शव पड़ा है, जिस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची व छानबीन की। उन्होंने बताया कि शव की पहचान आईटीबीपी के जवान नीमा दमडुब के रूप में हुई है तथा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ में रखा गया है।

No comments