Breaking News

टीम इंडिया को चोटिल कर इंग्लैंड का काम आसान किया ऑस्ट्रेलिया ने

india-vs-englad-2021

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गया आधा भारतीय दल चोटिल हो चुका है कुछ खिलाड़ी चौथे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं जबकि कुछ अभी भी अपनी उम्मीद अंतिम 11 के लिए लगाए हुए हैं। भारत का पहला लक्ष्य है चौथे टेस्ट में किसी तरह ऑस्ट्रेलिया को टक्कर दे कर टेस्ट ड्रॉ की ओर ले जाया जाए जिससे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भारत वापस आ सके।

अगर ऐसा हो भी जाता है तो भारतीय टीम की परेशानी आने वाले दिनों में कम नहीं होने वाली। 4 फरवरी से इंग्लैंड का भारत दौरा शुरू हो रहा है। इंग्लैंड को सबसे पहले भारत से चार टेस्ट मैच खेलने हैं।


दौरे की शुरुआत से ही भारत को अपने फिट खिलाड़ियों के चयन की समस्या सामने आने वाली है। यह इंग्लैंड के लिए एक सुनहरा अवसर होगा और वह इसे बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह ,मयंक अग्रवाल, केएल राहुल सब कोशिश कर रहे हैं कि कम से कम इंग्लैंड से होने वाली टेस्ट श्रंखला के लिए फिट हो जाए। कुछ खिलाड़ी है जो इंग्लैंड से होने वाली श्रंखला
से बाहर हो चुके हैं।

मोहम्मद शमी : एडीलेड टेस्ट में पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद को खेलने के प्रयास में बाजू में फ्रेक्चर और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट खेलना भी तय नहीं।

रविंद्र जडेजा : भारत के शीर्ष हरफनमौला को सिडनी टेस्ट में मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद का सामना करते हुए बायें अंगूठे में चोट लगी। स्कैन से पता चला कि अंगूठे में फ्रेक्चर हो गया है। कुछ महीने बाहर रहेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला भी नहीं खेल सकेंगे।

हनुमा विहारी : सिडनी टेस्ट के नायक विहारी को हैमस्ट्रिंग में ग्रेड टू चोट। वह चौथा टेस्ट और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे।

इसका सीधा अर्थ यह निकल रहा है कि टीम इंडिया को चोट तो ऑस्ट्रेलिया ने दी लेकिन इसका फायदा आगामी श्रृंखला में इंग्लैंड उठा सकता है।

No comments