Breaking News

इस घरेलू उपाए से जल्दी ही आपके बाल हो जायेंगे काले, घने, और लम्बे

tips-for-thick-and-black-hair

आजकल के समय में लोग खुद को अच्छा दिखाने के लिए ना जाने क्या-क्या करते हैं। लेकिन उनके Look को अच्छा दिखाने में सबसे बड़ा हाथ उनके बालों का होता है। अगर आपके बाल काले घने और लंबे हैं तो आप वैसे ही बेहद खूबसूरत लगते हैं।

हालांकि आजकल लोगों के जीवन में तनाव इतना ज्यादा है कि कुछ लोग तो छोटी सी उम्र में ही सफेद बालों का शिकार हो जाते हैं। केवल नौजवान ही नहीं बल्कि आजकल तो बच्चे भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं। आजकल बालों का सफेद होना और झड़ना लोगों के लिए एक आम सी बात है।

हालांकि लोग अपने बालों को काला करने के लिए कई तरह के रास्ते अपनाते हैं। लेकिन जो प्रोडक्ट वो इस्तेमाल करते हैं, उस से बाल काले तो हो जाते हैं मगर बालों को काफी नुकसान पहुंचता है। वह इसलिए क्योंकि इससे बालों की मजबूती कम हो जाती है।

और बाल आसानी से टूटने लगते हैं। कम उम्र में बाल झड़ने और सफेद बालों की समस्या केवल महिलाओं को ही नहीं बल्की पुरुषों को भी हो जाती है। ऐसे में कई बार लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए डॉक्टर की सलाह भी लेते हैं। डॉक्टर भी उन्हें महंगी से महंगी दवाइयां खाने की सलाह देते हैं। हालांकि दवाइयां खाने के बाद आप को इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा यह जरूरी नहीं।

अगर आप भी बाजार के प्रोडक्ट और दवाइयां खा कर परेशान हो चुके हैं तो आपको एक बार यहां बताया गया नुस्खा जरूर ट्राई करना चाहिए। जी हां आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं. जिससे आपके बाल आसानी से काले घने और लंबे हो जायेंगे।

तो चलिए अब आपको इस नुस्खे के बारे में जरा विस्तार से बताते हैं। इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको जो सामग्री चाहिए। वह इस प्रकार है एक बड़ा चम्मच चाय पत्ती, एक छोटी कटोरी दही, एक अंडा और एक चम्मच बादाम का तेल। अब हम आपको बताएंगे इसे बनाने की विधि के बारे में।

एक कटोरी में एक चम्मच चाय पत्ती, दही और अंडा तोड़कर इन सब चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए। इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि इस मिश्रण में आपको अंडे का सफेद भाग ही डालना है यानी आपको अंडा संभालकर मिक्स करना होगा।

फिर इसमें ऑलमंड आयल भी मिला लें। अगर आपके पास ऑलमंद आयल न हो तो आप नारियल का तेल भी मिला सकते हैं। क्योंकि वह भी बालों के लिए काफी लाभकारी होता है। इसके बाद इन सब चीजों को अच्छी तरह से मिला लीजिए। बस इसके बाद आप का मिश्रण तैयार हो जाएगा।

अगर आप रोज लगातार इस मिश्रण को अपने बालों पर लगाएंगे तो आपके बाल बहुत जल्दी बढ़ जाएंगे। जी हाँ इससे आपके बाल लंबे ही नहीं बल्कि काले और चमकदार भी हो जाएंगे।

No comments