Breaking News

WhatsApp Privacy: अब आप Lock कर सकते हैं अपने Chats, अपनाएं ये Trick

WhatsApp Privacy: अब आप Lock कर सकते हैं अपने Chats, अपनाएं ये Trick

कोई माने या न माने लेकिन WhatsApp अब आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है. इन दिनों प्राइवेट चैट्स के लिए भी WhatsApp का खूब इस्तेमाल हो रहा है. ऐसे में कई बार डर बना रहता है कि आपके कुछ खास चैट्स कोई और न पढ़ ले. आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी ट्रिक जिसे अपनाने के बाद आपकी चैट्स हमेशा प्राइवेट ही रहेंगी.
किसी को फोन देने से लगता है डर WhatsApp की एक समस्या ये भी है कि कोई भी नया मैसेज आने पर पॉप-अप होता है. अगर किसी दूसरे के हाथ में आपका मोबाइल होता है तो बस यही डर लगा रहता है कि कोई ऐसा मैसेज न आ जाए जो प्राइवेट हो. क्योंकि पॉप-अप नोटिफिकेशन में मैसेज का प्रिव्यू नजर आ ही जाता है. यही कारण है कि लोग दूसरों को अपना मोबाइल देने से डरते हैं.

क्यों जरूरी है प्राइवेसी दरअसल इन दिनों WhatsApp पर लोग अपने दिल की बात ज्यादा करते हैं. कुछ चैट्स बहुत ही ज्यादा प्राइवेट होते हैं जिन्हें किसी के साथ साझा नहीं किया जा सकता. ऐसे चैट्स को लोगों से छिपाने के लिए ही प्राइवेसी की जरूरत पड़ती है.

चैट्स को लॉक करना है संभव जी हां, अब आप अपने कुछ खास प्राइवेट चैट्स को लॉक कर सकते हैं. इसकी खास बात ये है कि अगर आपकी चैट्स लॉक होते हैं. इस सेटिंग के बाद अगर कोई आपका मोबाइल भी यूज करे तो चैट्स नहीं दिखेंगी.

अपनाएं ये ट्रिक: चैट्स लॉक करने के लिए आपको एक थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना होगा. आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर WhatsApp Chat Locker डाउनलोड कर सकते हैं. इसकी मदद से आप अपनी सभी खास चैट्स को लॉक कर सकते हैं.






ऐसे करें एक्टिवेट WhatsApp Chat Locker खोलने के बाद पासवर्ड सेट करें. अब ऐप खुलते ही आपको + का साइन दिखेगा, उस पर क्लिक करें. अब यहां आपका WhatsApp पेज खुल जाएगा. यहां जिस चैट को प्राइवेट रखना चाहते हैं उसे चुनें. अब चुनी हुई चैट लॉक हो चुकी है.

कैसे करें इस्तेमाल नई सेटिंग के बाद जब भी आप WhatsApp पर लॉक चैट्स को खोलना चाहेंगे आपसे पासवर्ड मांगा जाएगा. बिना पासवर्ड डाले ये चैट्स नहीं खुलेंगे.

No comments