Breaking News

मंडी: एचटी लाइन की चपेट में आए निजी आईटीआई के दो छात्र, 1 की मौत 1 घायल

मंडी: एचटी लाइन की चपेट में आए निजी आईटीआई के दो छात्र, 1 की मौत 1 घायल

मंडी जिला के सुंदरनगर विकास खंड में एक निजी आईटीआई के दो प्रशिक्षु 22 केवी की एचटी लाईन की चपेट में आ गए। इस हादसे में एक युवक की मौत और दूसरे युवक को गंभीर हालत में आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया है। मामला सुंदरनगर की ग्राम पंचायत घांघल का है, जहां निजी आईटीआई के साथ लगते लैंटर पर धूप सेंकने गए तीन में से दो प्रशिक्षु एचटी लाईन की चपेट में आ गए। मामले की सूचना तीसरे प्रशिक्षु द्वारा आईटीआई प्रबंधन को दी गई। वहीं आईटीआई प्रबंधन द्वारा आनन-फानन में घटना की सूचना पुलिस थाना बीएसएल कालोनी को दी गई। मामले की सूचना मिलते ही डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह और थाना प्रभारी राजकुमार ने मौके पर पहुंच घटना की जांच शुरू कर दी। हादसे में घायल युवक को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां से उसकी हालत गंभीर होने पर आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। दोनों युवक प्रथम वर्ष इलेक्ट्रीकल के प्रशिक्षु हैं।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे घांघल स्थित एक निजी आईटीआई में प्रथम वर्ष के तीन छात्र धूप सेंकने के लिए आईटीआई की तीसरी मंजिल पर चले गए। जहां पर एक प्रशिक्षु अजय कुमार(22) निवासी कोटली मोबाइल पर बात करते हुए साथ लगते लैंटर पर चला गया। इसी दौरान उसे लैंटर के साथ गुजरती 22 केवी की एचटी लाइन की तरंगों से जोर का झटका लगा और वह तड़पने लगा। उसे तड़पते देख जितेंद्र ठाकुर (18) पुत्र धनीराम निवासी गांव व डाकघर थुनाग बचाने के लिए भागा। इसी दौरान एचटी लाइन ने उसे अपनी ओर खींच लिया और वह तारों से चिपक कर बुरी तरह से झुलस गया और मौका पर ही उसकी मौत हो गई। तीसरे युवक ने इस हादसे बारे आईटीआई में जाकर बताया। इसके बाद इस हादसे बारे पुलिस व विद्युत विभाग को सूचित किया गया।

सूचना मिलते ही विद्युत विभाग ने एचटी लाइन को तुरंत बंद करवाया। इसके बाद घायल को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे आईजीएमसी शिमला के लिए रेफर कर दिया गया है। तहसीलदार हरीश कुमार ने कहा कि मृतक के परिजनों को फौरी सहायता के रुप में 10 और घायल को 5 हजार की राशि भेंट की गई है। डीएसपी गुरबचन सिंह ने कहा कि आईटीआई के दो प्रशिक्षु एचटी लाईन की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में एक युवक की मौत और दूसरा युवक उपचाराधीन है। मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरु कर दी है।

No comments