Breaking News

खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, 1 मार्च से बदलेगा इन ग्राहकों का IFSC कोड

खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, 1 मार्च से बदलेगा इन ग्राहकों का IFSC कोड

Bank of Baroda. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ( Bank) बैंक ऑफ बड़ौदा( Bank of Baroda) ने अपने खाताधारकों के लिए जरूरी सूचना जारी की है। बैंक ने खाताधारकों को 1 मार्च से पहले एक जरूरी काम निपटा लेने की अपील की है, वरना 1 मार्च से उन्हें पैसों के लेनदेन में मुश्किल होगी। दरअसल 1 मार्च से पुराने IFSC कोड काम नहीं करेंगे। ऐसे में अगर आपने अब तक अपना आईएफएससी कोड चेंज नहीं करवाया है तो बिना देर किए फौरन करवा लें।

1 मार्च से ये ग्राहक नहीं कर पाएंग पैसों का लेनदेन

अगर आपका बैंक खाता बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में है तो आपको 1 मार्च से पहले से ये काम करवा लेना जरूरी है। दरअसल कुछ दिनों पहले ही केंद्र सरकार ने देना बैंक (Dena Bank) और विजया बैंक (Vijaya Bank) का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा( BoB) में कर दिया है। इन दोनों बैंकों का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा में होने के बाद इन दोनों बैंक के ग्राहक अब BOB के ग्राहक बन चुके हैं। अब 1 मार्च के बाद से बैंक अपने IFSC Code में बदलाव करने जा रहा है। ऐसे में इन दोनों बैंकों के ग्राहकों को अब अपन पुराने IFSC कोड को बदलवाना होगा और नया IFSC कोड लेना होगा।

बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

बैंक ने देना बैंक और विजया बैंक के ग्राहकों, जो अब बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक बन चुके हैं उन्हें नया आईएफएससी कोड( IFSC) लेने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर 1 मार्च 2021 के बाद से ये ग्राहक पैसों का लेन-देन नहीं कर पाएंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। जिसके मुताबिक 1 मार्च, 2021 के बाद ग्राहकों के पुराने आईएफएससी कोड ( IFSC) काम नहीं करेंगे। बैंक ने अपने ग्राहकों से अपील करते हुए कहा है कि ई-विजया( e-Vijaya) और ई-देना( e-Dena) आईएफएससी कोड 1 मार्च 2021 से बंद होने जा रहे हैं। बैंक ने इन ग्राहकों को कहा है कि ये ग्राहक नए आईएफएससी कोड प्राप्त कर लें।

इन नंबर पर फोन कर ले सकते हैं जानकारी

बैंक ने अपने ट्वीट में ग्राहकों के लिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस के साथ-साथ टोल फ्री नंबर भी जारी किया है। इस टोल फ्री नंबर पर फोन कर आप IFSC कोड से जुड़ी अपनी समसया या किसी भी तरह की परेशानी के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। आप 1800 258 1700 पर फोन कर आईएफएससी कोड से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब पा सकते हैं या अपने नजदीकी ब्रांच में जा सकते हैं। आपको बता दें कि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन और डिजिटल पेमेंट के लिए आपको बैंक अकाउंट के साथ-साथ IFSC कोड की जरूरत पड़ती है। अगर आपके पास नया आईएफएससी कोड नहीं होगा तो आप ऑनलाइन लेनदन नहीं कर पाएंगे।

No comments