Breaking News

रेलवे में बिना एग्जाम दिए नौकरी करने का सुनहरा मौका, 10वीं पास करें आवेदन

रेलवे में बिना एग्जाम दिए नौकरी करने का सुनहरा मौका, 10वीं पास करें आवेदन

बनारस लोकोमोटिव वर्क्स, वाराणसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट blw.indianrailways.gov.in पर अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और 15 फरवरी को शाम 4:45 बजे तक आवेदन किया जा सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 374 पद भरे जाने हैं। उम्मीदवारों का चयन मैरिट के आधार पर किया जाएगा जिसमें मैट्रिक परीक्षा के शामिल अंक शामिल होंगे। एक समान अंक वाले दो उम्मीदवारों के मामले में, पुराने उम्मीदवार को पहले चुना जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को अप्रेंटिस ट्रेनिंग से गुजरना होगा। उन्हें उनके कार्यकाल के लिए एक स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। स्टाइपेंड की अवधि और राशि का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

शिक्षा: नॉन-आईटीआई पदों के लिए, उम्मीदवार कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों के साथ कक्षा 10 लेवल की परीक्षा पास होना चाहिए। आईटीआई पदों के लिए, कक्षा 10 के अलावा, उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाण पत्र भी होना चाहिए। उच्च शैक्षणिक योग्यता रखने से कोई अतिरिक्त वेटेज नहीं होगा।

आयु: आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 15 साल होनी चाहिए। गैर-आईटीआई, वेल्डर ट्रेड और बढ़ई उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु 22 साल है। आईटीआई के बाकी ट्रेडों के लिए ऊपरी आयु 24 साल है। सरकार के मानदंडों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट दी गई है।

आवेदन फीस: उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तारीख 17 फरवरी को शाम 4:45 बजे तक है। फीस नॉन रिफंडेबल होगी। एससी, एसटी, पीएच, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन फीस नहीं देनी है।

No comments